UP Weather News: लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में बारिश के साथ पड़े ओले, मौसम विभाग ने आज भी दी चेतावनी

punjabkesari.in Saturday, Jan 21, 2023 - 11:23 AM (IST)

UP Weather News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में पड़ रही इस कड़ाके की सर्दी के बीच शुक्रवार को बारिश (Rain) होने से मौसम का मिजाज फिर से बदल गया है। शीतलहर के साथ पड़ रहे घने कोहरे के बाद धूप खिलने लगी, जिससे लोगों को काफी राहत मिली, लेकिन अब राज्य के कई जिलों में बारिश के साथ मौसम ने फिर से करवट बदल ली है। इस बेमौसम हुई बरसात से जहां फिर से ठंड बढ़ने वाली है जो लोगों की परेशानियां और बढ़ाएंगी।

PunjabKesari  
बता दें कि बीते शुक्रवार को राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों अयोध्या, सुल्तानपुर, अमेठी, अंबेडकरनगर, गोंडा समेत बलिया, प्रयागराज   अवध व कई इलाकों में बारिश हुई। बारिश के साथ-साथ कई जगह ओले भी पड़े और जोरदार बिजली भी गरजी।

यह भी पढ़ेंः Mauni Amavasya: मौनी अमावस्या पर संगम में महास्नान के लिए उमड़ा श्रद्धालुओं का जनसैलाब, मौन रहकर लगाई आस्था की डुबकी

बेमौसम हुई बारिश ने ठंड के बढ़ने के फिर से संकेत दे दिए हैं। वहीं, बलिया में मौसम ने करवट बदल ली है। साथ ही प्रयागराज संगम नगरी में भी बादल गरजने के साथ बारिश हुई।  शहर के ग्रामीण इलाकों में बारिश हो रही है। इसी बीच ठंड बढ़ने के आसार है।

PunjabKesari

मौसम विभाग ने बारिश बढ़ने का दिया आसार
राजधानी लखनऊ में बीते शुक्रवार सुबह की शुरुआत घने कोहरे के साथ हुई थी। थोड़ी देर बाद हल्की धूप से तापमान कुछ बढ़ा, लेकिन इसके बाद शाम करीब साढ़े 5 बजे हल्की बूंदाबांदी हुई। वहीं, मौसम विभाग ने उम्‍मीद जताई थी कि सोमवार से प्रदेश (UP weather) के कई हिस्सों में हल्की गरज के साथ बारिश और उसके बाद तेज बारिश होने की संभावना है, लेकिन शुक्रवार शाम की बारिश से आशंका है कि जैसे-जैसे रात बढ़ेगी ठंड भी बढ़ सकती है।

यह भी पढ़ेंः Honeytrap In Saharanpur: डॉक्टर को मोहपाश में फंसाने वाली इमराना पति सहित गिरफ्तार, जाल में ऐसे फंसा था चिकित्सक


PunjabKesari

प्रदेश के कई इलाकों में 27 जनवरी तक होगी बारिश
मौसम विभाग के पूर्वानुमान अनुसार 27 जनवरी तक बूंदाबांदी-बारिश का दौर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में जारी रहेगा। कुछ स्थानों पर ओले भी पड़ेंगे। वहीं, मौसम विभाग ने बारिश होने के बाद ठंड बढ़ने का भी आसार दिया है। जो लोगों की मुश्किलें बढ़ा सकती हैं। वहीं, इस भीषण ठंड में हुई बारिश ने मेले में कल्पवासियों और साधु-संतों की भी मुश्किलें बढ़ गई हैं। मेला क्षेत्र में आवागमन के साथ टेंट में रहने वाले कल्पवासियों को दिक्कतें उठानी पड़ रही हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static