UP Weather Report: कल प्रदेश के कई जिलों में ओलावृष्टि के साथ होगी तेज बारिश, IMD ने जारी की चेतावनी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 24, 2023 - 10:33 AM (IST)

लखनऊः मौसम विभाग (weather department) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कई जिलों में बुधवार को तेज बारिश होने की चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान के मुताबिक बारिश के साथ बादल की गरज और ओलावृष्टि की भी संभावना जताई है। इसके लिए विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है। वर्षा का यह सिलसिला 29 जनवरी तक जारी रहने के आसार है।

PunjabKesari      
25 जनवरी को प्रदेश में कई स्थानों पर होगी बारिश
बता दें कि प्रदेश में बारिश होने के साथ मौसम ने भी करवट बदल ली है। कई जिलों में बूंदाबांदी के साथ बारिश हुई और कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। आज भी मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि 25 जनवरी को प्रदेश में कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के तमाम हिस्सों में ओलावृष्टि हो सकती है। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण 29 जनवरी तक गरज-चमक, बदली- बारिश और कहीं-कहीं ओलावृष्टि का दौर जारी रह सकता है।

यह भी पढ़ेंः यूपी स्थापना दिवस आज, PM Modi और CM Yogi सहित इन नेताओं ने राज्य के लोगों को Tweet कर दी शुभकामनाएं

इन इलाकों में होगी ओलावृष्टि
मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि आने वाले 2 दिनों में बारिश की रफ्तार और इसका दायरा भी बढ़ सकता है, इसको लेकर चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, कासगंज, एटा, मैनपुरी, औरैया, शाहजहांपुर, बंदायूं और आसपास के इलाकों में ओलावृष्टि के आसार हैं।

PunjabKesari

इन इलाकों में जारी हुआ येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने प्रदेश के सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, रामपुर, संभल, बदायूं, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, हरदोई, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, लखनऊ, बाराबंकी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर और गोंडा के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक इन जिलों में 28 जनवरी तक बारिश होने की संभावना है।

PunjabKesari

बीते सोमवार को भी हुई बारिश
बीते सोमवार को भी प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश हुई। जिसके चलते प्रदेश में न्यूनतम पारा अधिकांश शहरों में 10 डिग्री से ऊपर दर्ज किया गया, जबकि दिन का अधिकतम तापमान 27 डिग्री तक रिकॉर्ड किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static