UP Weather Today: यूपी के कई जिलों में आज होगी बारिश, वज्रपात और ओलावृष्टि की भी संभावना...अलर्ट जारी

punjabkesari.in Tuesday, May 30, 2023 - 09:20 AM (IST)

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में हो रही बारिश का कारण मौसम सुहावना हो गया है और लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मई महीने में पड़ी भीषण गर्मी ने लोगों को काफी परेशान किया हुआ था, लेकिन बारिश का कारण मौसम ठंडा हो गया और लोगों ने राहत की सांस ली है। इस सप्ताह हुई बारिश से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई। आज यानी 30 मई को भी राज्य के कई हिस्सों में बारिश होगी। इसके लिए मौसम विभाग ने कुछ इलाकों में येलो अलर्ट और कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। बारिश के साथ-साथ जहां वज्रपात और ओलावृष्टि होने की भी संभावना है।

PunjabKesari

बता दें कि, प्रदेश में पिछले कई दिनों से बारिश हो रही है। बीते कल भी कई इलाकों में बारिश हुई। बारिश का यह सिलसिला आज यानी मंगलवार को भी जारी रहेगा। आज कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में पश्चिमी विक्षोप का असर देखने को मिलेगा। इसी कारण जहां गरज और चमक के साथ बारिश होगी।

PunjabKesari

इन जिलों में जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट
प्रदेश के जिले बागपत, मुजफ्फरनगर, मेरठ, गाजियाबाद, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, एटा, कासगंज, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, हरदोई, सीतापुर, कन्नौज, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, इटावा, कानपुर नगर, कानपुर देहात, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में मौसम विभाग ने बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

PunjabKesari

इन जिलों में येलो अलर्ट जारी
यूपी के शामली, सहारनपुर, बिजनौर, संभल, रामपुर, बदायूं, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, अयोध्या, अमेठी, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, प्रतापगढ़, फतेहपुर, बांदा, कौशांबी, चित्रकूट, प्रयागराज में येलो अलर्ट जारी किया गया है। जहां पर हल्की से मध्यम बारिश होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static