UP Weather Update: यूपी के 20 जिलों में जोरदार बारिश की चेतावनी, जानिए अपने जिले का हाल

punjabkesari.in Saturday, Aug 06, 2022 - 10:45 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से झमाझम बारिश हो रही है। जिसके चलते मौसम विभाग ने आज अपने अनुमान अनुसार  राज्य के 20 जिलों में जोरदार बारिश होने की चेतावनी देते हुए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे तक बारिश के साथ तेज हवाएं चलने और बिजली गरजने का भी अनुमान है।

बता दें कि पिछले 24 घंटे में 9.2 मिलीमीटर बारिश हुई है, जो औसत अनुमान से 44% ज्यादा है। वहीं अगर पूरे प्रदेश में अब तक हुई बारिश की बात करें तो 224.5 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है। यह औसत अनुमान से 43% कम है। यूपी के पूर्वांचल के क्षेत्र में अब तक 234.7 मिलीमीटर बारिश हुई है। अगर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों की बात करें तो अब तक 209.9 मिलीमीटर ही बारिश रिकॉर्ड की गई है।

मौसम विभाग ने आज शनिवार के दिन राज्य के बलिया, कुशीनगर, महाराजगंज, गोरखपुर, वाराणसी, मिर्जापुर, जौनपुर, बहराइच, बाराबंकी, सीतापुर, हरदोई, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, बरेली, बदायूं, गौतम बुद्ध नगर, अलीगढ़, मथुरा और हाथरस जिलों में वर्षा होने का येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं मौसम विभाग ने 7 अगस्त से मेरठ, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, आगरा और आस-पास के जिलों में तेज बारिश की संभावना जताई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static