UP: लोकसभा चुनाव बाद एक्शन में योगी सरकार, 12 जिलों के DM और 8 आईपीएस इधर से उधर

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2024 - 03:30 AM (IST)

Lucknow News: लोकसभा चुनावों के खत्म होने के बाद उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पूरी तरह से एक्शन में आ गई है। मंगलवार को सरकार ने एक झटके में दर्जनों आईएएस और आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के आठ वरिष्ठ अधिकारियों का स्थांतरित कर दिया है।
PunjabKesari
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) विपिन टाडा को मेरठ का नया एसएसपी बनाया गया है जबकि मुरादाबाद के एसएसपी हेमराज मीना को आजमगढ़ का पुलिस अधीक्षक (एसपी) नियुक्त किया गया है। एसएसपी बरेली घुले सुशील चंद्रभान को एसटीएफ का एसएसपी बनाया गया है। इसी प्रकार आजमगढ़ के एसपी अनुराग आर्य को बरेली एसएसपी बनाया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मेरठ रोहित सिंह सजवान, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहारनपुर, पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ सतपाल अब मुरादाबाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, अनिल कुमार द्वितीय पुलिस अधीक्षक चंदौली अब प्रतापगढ़, और पुलिस अधीक्षक रेलवे आगरा आदित्य लांग्हे चंदौली की जिम्मेदारी देखेंगे।
PunjabKesari
योगी सरकार ने 12 (IAS) जिलाधिकारियों के भी स्थानांतरण की लिस्ट जारी की है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सीतापुर के जिलाधिकारी (डीएम) अनुज सिंह को मुरादाबाद का जिलाधिकारी बनाया गया है जबकि चित्रकूट के डीएम अभिषेक आनंद सीतापुर के नये डीएम होंगे। बांदा की जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल लखीमपुर खीरी का डीएम नियुक्त किया गया है वहीं विशेष सचिव आयुष विभाग नगेन्द्र प्रताप बांदा के नये डीएम बनाये गये हैं। इसके साथ ही मुरादाबाद के डीएम मानवेंद्र सिंह को हटा दिया गया है। उनकी जगह अनुज कुमार सिंह को नए डीएम के रूप में तैनाती दी गई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static