राज्यसभा में किसान बिल पर भारी हंगामा, आप सांसद संजय सिंह ने तोड़ा माइक

punjabkesari.in Sunday, Sep 20, 2020 - 04:19 PM (IST)

लखनऊः किसान बिल को लेकर देश भर में हो-हल्ला मचा हुआ है। लोकसभा में पारित होने के बाद रविवार को राज्यसभा में पेश किए गए विधेयक पर जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान विपक्ष के कई नेताओं ने बिल की कॉपी फाड़ी और उपसभापति पर रूल बुक फेंका। वहीं आम आदमी पार्टी से सांसद संजय सिंह ने माइक ही तोड़ दी। इसके बाद मार्शल द्वारा उन्हें रोका गया।

बता दें कि राज्यसभा में पेश किए गए बिल को लेकर कांग्रेस सहित कई दलों ने इसका विरोध किया तो सरकार और उसके सहयोगियों ने विधेयकों को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि इनसे किसानों के जीवन में क्रांतिकारी बदलाव आएगा।

आगे बता दें कि बिल पर वोटिंग के दौरान राज्यसभा में अभूतपूर्व हंगामा हुआ। विधेयकों पर चर्चा के बाद जब कृषि मंत्री जवाब दे रहे थे उस दौरान उपसभापति ने बिल पर वोटिंग तक कार्यवाही बढ़ाए जाने को लेकर सांसदों की राय मांगी। इस दौरान सत्ता पक्ष ने हां में जवाब दिया तो विपक्ष के कई सांसद कार्यवाही स्थगित की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। हंगामे के बीच कृषि मंत्री ने अपनी बात पूरी की और बिल को लेकर आए संशोधन प्रस्ताव पर वोटिंग शुरू हुई।

विधेयकों को प्रवर समिति में भेजे जाने के प्रस्ताव पर मतविभाजन की मांग को लेकर तृणमूल कांग्रेस सांसद डेरेक ओ,ब्रायन सहित कई सांसद चेयर तक पहुंच गए। कुछ सांसदों ने कागज फाड़े तो वहीं आप सांसद ने माइक को तोड़ डाला। इसके बाद सदन की कार्यवाही को दोपहर 1.41 मिनट तक के लिए स्थगित कर दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static