15 साल पुराने मामले में आजम खां पर आज आएगा फैसला, स्टेट हाइवे जाम करने का आरोप

punjabkesari.in Monday, Feb 13, 2023 - 01:06 PM (IST)

मुरादाबाद (सागर रस्तोगी) : जब से सूबे की सत्ता में BJP का आगमन हुआ है और योगी आदित्यनाथ प्रदेश के मुख्यमंत्री बनी है। तभी से समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और यूपी के बड़े मुस्लिम नेता आजम खां Azam Khan की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। लोकसभा चुनाव Lok Sabha Elections 2019 के दौरान हेट स्पीच देने व BJP प्रत्याशी जया प्रदा के पति आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने के कारण रामपुर के विशेष MP/MLA कोर्ट से 3 साल की सजा होने पर अपनी विधायकी गंवाने lose के बाद आज फिर से आजम खां को एक मामले में सजा का ऐलान हो सकता है। मामला 15 साल पहले आजम खां के इशारे पर उनके समर्थकों के द्वारा हरिद्वार-मुरादाबाद स्टेट हाइवे पर जाम करने का है।

PunjabKesari
15 साल पुराना है मामला

छजलैट थाना क्षेत्र में 29 जनवरी 2008 को सपा नेता आजम खां की गाड़ी रोक कर पुलिस ने चेकिंग की थी। पुलिस ने गाड़ी में लगी काली पन्नी हटाने को लेकर विवाद हुआ था। जिसके बाद उन पर आरोप लगा कि चेकिंग के विरोध में आजम खां सड़क पर बैठ गए थे और हंगामा किया था। आस पास के जनपदों से भी सपा नेता उनके समर्थन में आ गए थे।

PunjabKesari

आजम खान सहित 9 लोग हैं आरोपी
आपको बता दें कि 31 दिसंबर 2007 की रात रामपुर के सीआरपीएफ ग्रुप केंद्र पर आतंकी हमला हुआ था। जिसके बाद पुलिस वाहनों की तलाशी कर रही थी। इस बीच पुलिस ने तत्कालीन सपा नेता आज़म ख़ान की कार को चेकिंग के लिए रोका था। जिस पर सपा नेता ने अपने समर्थकों के साथ हरिद्वार मुरादाबाद स्टेट हाइवे चेकिंग के विरोध में धरना प्रदर्शन कर सड़क को जाम कर दिया था। जिसके बाद पुलिस ने इस केस में आजम खां समेत 9 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कराया था।

PunjabKesari

आज आएगा फैसला
आजम खां के इस केस में मुरादाबाद के MP/MLA कोर्ट में सुनवाई चल रही थी। जिसमें सपा नेता आजम खान ने 6 फरवरी को 313 के तहत अपना दयान दर्ज कराया था।  जिसके बाद न्यायलय ने सुनवाई कर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था और फैसला सुनाने के लिए 13 फरवरी की तारीख को निर्धारित किया था। जिसके तहत आजम खां के खिलाफ आज फैसला आ सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static