बहुचर्चित हाथरस बिटिया कांड के पीड़ित परिवार ने चुनाव लड़ने से किया इनकार, कहा- हमें जल्दी चाहिए न्याय

punjabkesari.in Tuesday, Jan 18, 2022 - 05:15 PM (IST)

हाथरस: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में हुए बाहुचर्चित बिटिया कांड के पीड़ित परिवार ने कॉंग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। कॉंग्रेस पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवार के सदस्य को टिकट देकर विधानसभा चुनाव लड़ाने की बात कही थी, लेकिन वही पीड़िता के भाई ने कॉंग्रेस के टिकट देने के बारे में कहा कि कॉंग्रेस ने हमें इस लायक समझा उनका स्वागत करते है, लेकिन हमारा मामला अभी न्यायालय में चल रहा है करीब डेढ़ साल हो गया अभी तक हमें न्याय नही मिला इसलिए हम चुनाव नहीं लड़ सकते है।

वहीं, टिकट देने के सवाल पर कहा कि कॉंग्रेस के किसी भी नेता या पार्टी के पदाधिकारी ने हम से टिकट की कोई बात नही करी हमें सिर्फ लोगों से या अखबारों से सुना है कि कॉंग्रेस पार्टी हमें चुनाव लड़ने के लिए टिकट देने की बात कर रही है।

गौरतलब है कि हाथरस जिले के चंदपा थाने के गांव में 14 सितंबर 2020 को दलित लड़की के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया। इसके साथ ही उस पर जानलेवा हमला करते हुए दरिंदों ने रीढ़ की हड्डी को भी तोड़ दिया था। इसके बाद पीड़िता को अलीगढ़ में इलाज के लिए भेजा गया और वहां हालात बिगड़ने पर उसे बीते दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भेजा गया। लेकिन अफसोस, यहां भी उस पीड़िता को बचाया नहीं जा सका और बेटी ने दम तोड़ दिया। इसके बाद पूरे देश में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया था। जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। फिलहाल इस मामले की सुनवाई कोर्ट में चल रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static