बिजली चोरी की चेकिंग दौरान विद्युत विभाग की टीम से हुई ग्रामीणों की झड़प, अधिकारियों पर लगाया अभद्रता का आरोप

punjabkesari.in Friday, Nov 11, 2022 - 04:17 PM (IST)

आगराः उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के एक कस्बे में बिजली चोरी को रोकने के लिए अभियान चल रहा था। जिसके लिए विद्युत विभाग की एक टीम कस्बे में गई और जांच पड़ताल कर रही थी। इसी दौरान कस्बे के लोगों ने हंगामा कर दिया और विद्युत विभाग की पूरी टीम से भिड़ गए। इस भिड़ंत में कस्बे की महिलाएं भी शामिल थी। वहीं, इस घटना की जानकारी जब पुलिस को हुई तो पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया और जांच शुरू कर दी।

बता दें कि यह घटना जिले के मलपूरा कस्बे की है। यहां पर गुरुवार को चेकिंग और बकायेदारों के कनेक्शन काटने गई विद्युत विभाग की टीम से गांव वालों भी झड़प हो गई। इस झड़प के बाद दोनों पक्षों ने पुलिस को एक-दूसरे के खिलाफ तहरीर दी। दोनों ने ही एक दूसरे पर हाथापाई करने का आरोप लगाया है। वहीं, ग्रामीणों ने टीम के सदस्यों पर अभद्रता करने का आरोप लगाया है।

बिजली चोरी रोकने का चल रहा था अभियान
उप खंड अधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि इस समय बिजली चोरी रोकने और बकायेदारों से वसूली अभियान चल रहा है। बकायेदारों के कनेक्शन भी काटे जा रहे हैं। इसी के तहत गुरुवार को दिन में करीब 3 बजे अवर अभियंता प्रवीण कुमार के नेतृत्व में टीम मलपुरा चेकिंग के लिए गई थी। कस्बे में 28 हजार रुपये के बकायेदार का कनेक्शन काटने के बाद मीटर जमा कर लिया गया। इसके बाद टीम पड़ोसी के घर पहुंची और बकाया होने पर केबल काट दी। जिस पर महिलाएं और ग्रामीण टीम से भिड़ गए।

दोनों पक्षों ने दी थाने में तहरीर
उप खंड अधिकारी का आरोप है कि, महिलाओं ने कर्मचारियों के साथ मारपीट की है। इसकी तहरीर थाने में दी गई है। वहीं आरोपी उपभोक्ता के घर की महिलाओं ने बताया कि टीम ने पड़ोसी की केबल के साथ उनके जेनरेटर का केबल भी काट दिया। विरोध करने पर अभद्रता और मारपीट की। उन्होंने भी मलपुरा थाने में तहरीर दी है। थाना मलपुरा प्रभारी तेजवीर सिंह ने बताया है कि दोनों पक्षों से तहरीर आई है। जिसके बाद जांच की जा रही है और दोनों पक्षों की तहरीर को ध्यान में रखकर ही कार्रवाई की जाएंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static