2023 में दर्शनार्थी कर सकेंगे राम मंदिर में दर्शन, 2025 में तैयार हो जाएगा पूरा परिसर

punjabkesari.in Friday, Jul 16, 2021 - 10:31 AM (IST)

अयोध्याः यूपी के अयोध्या में श्री रामजन्मभूमि मंदिर में दर्शन पूजन का इंतजार कर रहे श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर आई है। राम मंदिर ट्रस्ट की अयोध्या में हुई बैठक में यह तय हुआ है कि 2023 तक दर्शनार्थियों के लिए नवनिर्मित मंदिर के द्वार खुल जाएंगे और दर्शन पूजन शुरू हो जाएगा। यही नहीं 2025 समाप्त होते-होते पूरे 70 एकड़ के राम जन्मभूमि परिसर को पूरी तरह विकसित कर लिया जाएगा। 

यानि श्री राम जन्म भूमि मंदिर के अलावा और कौन-कौन से निर्माण होने हैं अध्यात्म और श्रद्धा से लवरेज दर्शनार्थियों को सजीव अयोध्या और राम परिसर में क्या दिखेगा उन सभी परिकल्पनाओं को साकार रूप दे दिया जाएगा। इस पर राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने राम मंदिर के निर्माण को लेकर बड़ा बयान दिया है। चंपत राय ने कहा की 2023 में अयोध्या के राम मंदिर में होंगे राम लला के दर्शन। साथ ही चंपत राय ने कहा की 2025 तक पूरे राम मंदिर का निर्माण हो जाएगा। 

राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि 2025 में राम मंदिर पूरी तरह तैयार हो जाएगा। सारा परिसर सुरक्षा की दृष्टि से भी महत्वपूर्ण है, इसलिए मंदिर के जो अतिरिक्त भाग हैं, उसका निर्माण कार्य और मंदिर के निर्माण कार्य में बाधा न पहुंचे इसके लिए एक मोटी-मोटी रूपरेखा बनी है। 2023 तक हम दर्शनार्थियों के लिए दर्शन शुरू कर देंगे लेकिन 2025 खत्म होते होते संपूर्ण 70 एकड़ परिसर परिपूर्ण ढंग से विकसित हो जाएगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static