UP 7th Phase Election: सपा के गढ़ आजमगढ़ में EVM खराब होने से मतदान बाधित, पार्टी ने चुनाव आयोग से की शिकायत

punjabkesari.in Monday, Mar 07, 2022 - 09:03 AM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) ने उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में सोमवार को मतदान प्रारंभ होने के कुछ समय बाद ही आजमगढ़ जिले की निजामाबाद सीट के एक मतदान केन्द्र पर ईवीएम में खराबी आने की चुनाव आयोग से शिकायत की है।             

सपा ने सोशल मीडिया के माध्यम से चुनाव आयोग को सूचित करते हुए कहा कि आजमगढ़ जिले में निजामाबाद विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 1 पर ईवीएम खराब होने से मतदान बाधित हुआ है। पार्टी ने पोलिंग एजेंट द्वारा मिली जानकारी का हवाला देते हुए आयोग इस मतदान केन्द्र पर मतदान शुरु होने के आधा घंटे के भीतर ही ईवीएम में आई गड़बड़ी पर तत्काल संज्ञान लेकर मशीन बदलवाने की अपील की है जिससे सुचारू एवं निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित कराया जा सके। आजमगढ़ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का संसदीय क्षेत्र भी है।       

गौरतलब है कि राज्य के नौ जिलों की 54 विधानसभा सीटों पर पर्याप्त सुरक्षा इंतजामों के बीच सुबह सात बजे से मतदान प्रारंभ हो गया है। इस चरण के चुनाव में 51 सीटों पर सायं छह बजे तक मतदान होगा। वहीं, 03 सीटों, चंदौली जिले की चकिया (सु) तथा सोनभद्र जिले की राबटर्सगंज एवं दुद्धी (सु) सीट पर सायं चार बजे तक मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। सातवें चरण के मतदान में 2.06 करोड़ मतदाता 75 महिला प्रत्याशियों सहित 613 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद कर देंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static