27 फरवरी को वोटिंग...कौशांबी में पोलिंग पार्टियां रवाना, सिराथू सीट पर होगी सभी की निगाहें

punjabkesari.in Saturday, Feb 26, 2022 - 07:49 PM (IST)

कौशांबी: उत्तर प्रदेश में होने वाले पांचवें चरण के चुनाव को लेकर कौशांबी में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। जिले की तीनों विधानसभा सीटों पर 27 फरवरी को वोट डाले जाएंगे, जिसको लेकर जिले की नवीन मंडी स्थल ओसा से पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया। इस दौरान जिला अधिकारी सुजीत कुमार और पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा समेत पुलिस के तमाम अधिकारी मौजूद रहे। बता दें कि जिले के 11 लाख 82 हजार 518 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। जिसको लेकर तीनों विधानसभाओं में 1 हजार 329 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं।

वहीं, जिले में शांतिपूर्ण मतदान को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। अर्धसैनिक बलों के साथ साथ पुलिसकर्मियों की भी ड्यूटी लगाई गई है। जिले को प्रशासन ने 11 जोन में बांटा है जहां हर जोन में जोनल मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारी मौजूद रहेंगे। संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों पर प्रशासन की पैनी नजर रखेगी। पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा कहना है कि मतदान को लेकर प्रशासन तैयारी पिछले कई दिनों से चल रही थी, जो अब पूरी हो चुकी है।

कौशांबी के तीनों विधानसभा में कुल 41 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। जिसमें सबसे ज्यादा प्रत्याशी सिराथू विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। सिराथू में 18 प्रत्याशी मैदान में है और इसी सीट से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी किस्मत आजमा रहे हैं। जिसके चलते सिराथू विधानसभा सीट पर सबकी निगाहें टिकी है, क्योंकि इस बार केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ सपा ने पल्लवी पटेल को उतारा है जिससे ये मुकाबला रोचक हो गया है। सिराथू के सियासी समीकरण को देखते हुए अगर कुर्मी वोट सपा के पक्ष में एकजुट हुआ तो केशव की सियासी राह मुश्किल हो जाएगी। हालांकि केशव प्रसाद मौर्य के लिए इस बार राय मुश्किल है या नहीं ये तो 10 मार्च को नतीजों के बाद पता चलेगा।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static