यूपी की 80 लोकसभा सीटों में 45 पर बसपा ने कैंडिडेट किए घोषित, जल्द ही शेष सीटों पर पार्टी उतारेगी उम्मीदवार

punjabkesari.in Friday, Apr 12, 2024 - 06:47 PM (IST)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की चौथी सूची शुक्रवार को जारी की। पार्टी ने एक बयान में इसकी जानकारी दी । बयान में कहा गया है कि पूर्व प्रदेश बसपा अध्यक्ष भीम राजभर को आजमगढ़ लोकसभा सीट से जबकि पूर्व सांसद बालकृष्ण चौहान को घोसी लोकसभा सीट से टिकट दिया गया है। इसमें कहा गया है कि मोहम्मद इरफान को एटा से, जबकि श्याम किशोर अवस्थी को धौरहरा लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। पार्टी ने अब तक 80 सीटों में 45 से सीटों पर अपना प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं।

पार्टी के मुताबिक, इसी प्रकार सचिदानंद पांडेय को फैजाबाद से, दयाशंकर मिश्र को बस्ती से, जावेद सिमनानी को गोरखपुर से और सत्येंद्र कुमार मौर्य को चंदौली से उम्मीदवार बनाया है। इसमें कहा गया है कि रॉबर्ट्सगंज (आरक्षित) सीट से धनेश्वर गौतम बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे । साल 2019 के आम चुनावों में भाजपा ने 62 सीटें और इसकी सहयोगी अपना दल (एस) ने दो सीटें जीती थीं। वहीं बसपा ने 10 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि अखिलेश यादव की सपा ने पांच सीटें जीती थीं। हालांकि रालोद का उस चुनाव में खाता नहीं खुल सका था। पिछले आम चुनाव में कांग्रेस ने एकमात्र रायबरेली सीट जीती थी जहां से सोनिया गांधी उम्मीदवार थीं।

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद में बोले अमित शाह, कहा- 'यहां का हर बच्चा कश्मीर के लिए अपना जीवन देने को तैयार'

Amit Shah in Moradabad: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संविधान के अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के संबंध में कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे के हाल के बयान को लेकर शुक्रवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने मुरादाबाद में चुनावी सभा में कहा, “कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खरगे कहते हैं कि राजस्थान और उत्तर प्रदेश के लोगों का कश्मीर से क्या लेना है। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि मुरादाबाद का हर बच्चा कश्मीर के लिए अपना जीवन देने को तैयार है।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static