'हमने ये ठाना है, संविधान, आरक्षण, सौहार्द बचाना है...' अखिलेश यादव ने राहुल गांधी के साथ शेयर की तस्वीर

punjabkesari.in Thursday, Oct 24, 2024 - 02:38 PM (IST)

Lucknow News: समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की नौ विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए पार्टी के चुनाव चिन्ह ‘साइकिल' पर इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इंक्लूसिव अलायंस (INDIA) के उम्मीदवार उतारने के ऐलान किया। इसके बाद आज (बृहस्पतिवार) को कांग्रेस के साथ एकजुटता दिखाते हुए सोशल मीडिया पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ अपनी एक तस्वीर साझा की और कहा कि दोनों दलों ने संविधान, आरक्षण और सौहार्द को बचाने का संकल्प लिया है।

अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर कहा, ‘‘हमने ये ठाना है, संविधान, आरक्षण, सौहार्द बचाना है। बापू-बाबासाहेब-लोहिया के सपनों का देश बनाना है।''

 


सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के साथ अपनी एक तस्वीर भी साझा की है, जिसमें दोनों नेता एक-दूसरे का हाथ उठाए एकजुटता प्रदर्शित कर रहे हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को ऐलान किया था कि 13 नवंबर को होने वाले उपचुनाव में सभी नौ सीट पर ‘इंडिया' के उम्मीदवार उनकी पार्टी के चुनाव चिन्ह ‘साइकिल' पर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस और सपा एकजुट हैं और ‘इंडिया' उपचुनाव में जीत की नई इबारत लिखेगा। सपा ने नौ में से दो सीट गाजियाबाद और खैर ‘इंडिया' में उनकी सहयोगी कांग्रेस को दी थीं। लेकिन अटकलें है कि कांग्रेस उपचुनाव लड़ने में इच्छुक नहीं है।

बात सीट की नहीं जीत की हैः अखिलेश
अखिलेश यादव ने ‘एक्स' पर कहा था, ‘‘बात सीट की नहीं जीत की है। इस रणनीति के तहत इंडिया के संयुक्त प्रत्याशी सभी नौ सीट पर समाजवादी पार्टी के चुनाव चिह्न ‘साइकिल' के निशान पर चुनाव लड़ेंगे।'' उन्होंने कहा था कि कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं के साथ आने से समाजवादी पार्टी की शक्ति कई गुना बढ़ गयी है। इस अभूतपूर्व सहयोग और समर्थन से सभी नौ विधानसभा सीट पर ‘इंडिया' का एक-एक कार्यकर्ता जीत का संकल्प लेकर नयी ऊर्जा से भर गया है।

 


इन सीटों पर होगा चुनाव
बता दें कि राज्य की नौ सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान 13 नवंबर को होने हैं। मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी। जिन विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं उनमें कटेहरी (आंबेडकर नगर), करहल (मैनपुरी), मीरापुर (मुजफ्फरनगर), गाजियाबाद, मझवां (मिर्जापुर), सीसामऊ (कानपुर शहर), खैर (अलीगढ़), फूलपुर (प्रयागराज) और कुंदरकी (मुरादाबाद) शामिल हैं। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static