UP में बदला मौसम का मिजाज; भीषण गर्मी के बीच हुई बारिश, आज भी 50 जिलों में प्री-मानसून बरसात का अलर्ट जारी

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2024 - 09:54 AM (IST)

UP Weather News: उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच कल यानी बुधवार को कई जिलों में आंधी-तूफान के साथ बारिश हुई। जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से कुछ राहत मिल गई। राजधानी लखनऊ समेत कई इलाकों में बूंदाबांदी हुई तो वहीं कई जिलों में मूसलाधार बारिश हुई। इससे तापमान में गिरावट आई और गर्मी का कहर थोड़ा कम हो गया। इसी बीच मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के 50 जिलों में प्री-मानसून बारिश का अलर्ट जारी किया है और 20 जिलों में बिजली गिरने की संभावना जताई है।

बहराइच में हुई मूसलाधार बारिश
बता दें कि कल प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हुई। लखनऊ में बुधवार देर रात कई इलाकों में बूंदाबांदी हुई। बहराइच में करीब एक घंटे तक मूसलाधार बारिश हुई है। इसी तरह श्रावस्ती के कई इलाकों में तेज आंधी के साथ बारिश ने तपिश से राहत दी है। मौसम विभाग के मुताबिक, बारिश का यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा। आज यानी 20 जून को भी कई इलाकों में आंधी-तूफान के साथ बारिश होगी। कई जिलों में हल्की बरसात होगी तो कई इलाकों में जोरदार बारिश होगी।

आज यूपी में दस्तक दे सकता है मानसून
मौसम विभाग ने अब प्रदेश में मौसम बदलने की संभावना जताई है। वैज्ञानिकों के अनुसार प्रदेश में 20 से 25 जून के बीच मानसून आने की संभावना है। विभाग का कहना है कि 23 से 25 जून के बीच प्रदेश में तीव्र बरसात के आसार हैं। मौसम वैज्ञानिक के अनुसार अगले 48 घंटों के दौरान बिहार एवं झारखंड में आगे बढ़ने के बाद ही मानसून के उत्तर प्रदेश में आने के संबंध में स्थिति स्पष्ट होगी। 21 जून से यूपी के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। जिससे लोगों को गर्मी से निजात मिलेगी।

इन जिलों में जोरदार बारिश का अलर्ट
यूपी के गोरखपुर, महाराजगंज, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, गोंडा, वाराणसी,चंदौली, बलिया, आजमगढ़, मऊ,देवरिया, कुशीनगर, अमेठी, बाराबंकी, सुल्तानपुर, अयोध्या, जौनपुर, गाजीपुर,बस्ती,संत कबीर नगर, सिद्धार्थनगर और बस्ती में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static