Weather Update: यूपी में अगले 4 दिन तक जमकर बरसेंगे बादल, कई जिलों में येलो अलर्ट जारी; वज्रपात की भी चेतावनी

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2024 - 12:55 PM (IST)

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मानसून की दस्तक के बाद से शुरू हुई बारिश थमने का नाम ही नहीं ले रही। बारिश और नेपाल से छोड़े गए पानी की वजह से रामगंगा, राप्ती, घाघरा, गंगा और यमुना समेत कई नदियों में उफान है। जिसकी वजह से 22 जिलों लखीमपुर खीरी, बलरामपुर, कुशीनगर, शाहजहांपुर, बाराबंकी, सीतापुर, गोंडा, सिद्धार्थनगर, बलिया, गोरखपुर, बरेली, आजमगढ़, हरदोई, अयोध्या, बहराइच, बदायूं, फर्रुखाबाद, बस्ती, देवरिया, उन्नाव, पीलीभीत और श्रावस्ती के 1476 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने अगले चार दिन तक प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। कई जिलों में विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

बारिश के साथ-साथ वज्रपात की चेतावनी भी जारी
बता दें कि जून से शुरू हुई बारिश जुलाई महीने में भी जारी है। 22 जिले बाढ़ की चपेट में है। नदियों का जलस्तर बढ़ा हुआ है। करीब 1500 गांव की आबादी बाढ़ की चपेट में है। लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, बारिश का यह सिलसिला अगले कई दिनों तक जारी रहेगा। आज यानी सोमवार को प्रदेश के तराई इलाकों में अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है। यह बारिश अगले चार दिन तक जारी रहेगी। विभाग ने बारिश के साथ-साथ वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है।

इन जिलों में होगी भारी बारिश
उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आने वाले चार दिन में भारी बारिश होगी। सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संतकबीरनगर, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती व आसपास के इलाकों में अच्छी बारिश की संभावना जताई है। वहीं, सोनभद्र, चंदौली, मिर्जापुर, वाराणसी के साथ गोरखपुर, बस्ती, कुशीनगर समेत कई जिलों में वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है। जानकारी के मुताबिक, बारिश की चेतावनी से बाढ़ग्रस्त इलाकों में दुश्वारियां भी बढ़ेंगी। खासकर पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, कुशीनगर, गोंडा, बलरामपुर और श्रावस्ती में हालात और बिगड़ सकते है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static