UP में फिर बदलेगा मौसम; आज कई जिलों में होगी बारिश, अगले दो दिन तक सिलसिला रहेगा जारी

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2024 - 08:46 AM (IST)

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है। आज यानी 26 सितंबर को प्रदेश के कई जिलों में बारिश होगी। बारिश का यह सिलसिला आने वाले कई दिनों तक जारी रहेगा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, पूर्वांचल और पश्चिम उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मध्यम बारिश के आसार हैं. इस दौरान पुरवईया चलने से तापमान में भी गिरावट देखने को मिलेगी। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

आज 16 जिलों में होगी भारी बारिश
मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, यूपी में आने वाले दिनों में बारिश देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग की ओर से 26 सितंबर को करीब 16 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। इसमें जौनपुर, मऊ, बलिया और देवरिया समेत कई जिले शामिल है। हालांकि 27 और 28 सितंबर को कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट भी है। 28 सितंबर को पूर्वी उत्तर प्रदेश के साथ ही पश्चिम में भी कई जिलों में भारी बारिश देखने को मिल सकती हैं।

इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग ने प्रदेश के कौशांबी, प्रयागराज, प्रतापगढ़, मिर्जापुर, जौनपुर, मऊ, बलिया और देवरिया में भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही गोरखपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, अमेठी, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, सुल्तानपुर और आसपास के इलाकों में भी भारी बारिश की संभावना है। साथ ही बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी और संत रविदास नगर में बादल गरजने व बिजली गिरने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: आज जम्मू-कश्मीर दौरे पर रहेंगे CM Yogi, तीन चुनावी जनसभाओं को करेंगे संबोधित
जम्मू-कश्मीर में चल रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी 26 सितंबर को जम्मू-कश्मीर दौरे पर रहेंगे। सीएम यहां पर तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे और भाजपा प्रत्याशियों के लिए वोट की अपील करेंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static