जब मुस्लिमों ने लगाए जय श्रीराम के नारे, कांवड़ियों पर पुष्पवर्षा कर कहा- हर हर महादेव

punjabkesari.in Saturday, Mar 06, 2021 - 08:50 PM (IST)

बाराबंकीः देश भर में हिंदू-मुस्लिम को लेकर माहौल गर्म है। कभी लव जिहाद के नाम पर तो कभी किसी कानून के नाम पर। दरअसल चुनाव का मौसम आते ही ये माहौल लाजमि हो जाता है। इसके पीछे वजह है वोट बैंक। इसके उलट गंगा जमुनी तहजीब देखने को मिला उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में जहां के लोगों ने मिसाल पेश की है।

बता दें कि जिले के महादेवा मंदिर में जलाभिषेक के लिए जा रहे कांवड़ियों को मुस्लिमों ने फल खिलाए और पानी पिलाया। इसके साथ ही कांवड़ लेकर जा रहे बाबा भोलेनाथ के भक्तों पर पुष्पवर्षा कर उनका स्वागत किया। बता दें कि मुस्लिमों ने कांवड़ियों की सेवा के बाद उनके साथ अपने दोनों हाथ उठाकर जय बम-बम भोले और जय श्रीराम के जयकारे भी लगाए।  मुस्लिमों को इस तरह से करते हुए देख शिवभक्त कांवड़िए उत्साहित दिखे और उन्हें आशीर्वाद भी दिया। इस दौरान सांसद उपेंद्र सिंह रावत, चेयरमैन रंजीत बहादुर श्रीवास्तव, सपा नेता अरविंद सिंह गोप और बसपा नेता पंकज गुप्ता मौजूद रहे।

इस बाबत पंकज गुप्ता ने कहा कि भारत की पहचान एकता है, यहां हर मजहब और जाति के लोग एकसाथ मिलकर रहते हैं। हिंदू हो या मुस्लिम सभी के पूर्वज एक ही हैं। उन्होंने ने कहा कि कोई धर्म किसी से बैर रखना नहीं सिखाता है।  हम चाहे किसी भी धर्म से संबंध रखते हो लेकिन हर धर्म की इज्जत करनी चाहिए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Related News

Recommended News

static