'सत्ता के नशे में चूर योगी का बुलडोजर प्रदेश के लिए बना अभिशाप' कानपुर अग्निकांड पर RLD की तीखी प्रतिक्रिया

punjabkesari.in Wednesday, Feb 15, 2023 - 02:25 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कानपुर देहात जिले के रूरा क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के दौरान हुए अग्निकांड में मां-बेटी की मौत के मामले को लेकर सियासत थमने का नाम नहीं ले है। दरअसल, इसे लेकर RLD ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। पार्टी ने कहा  ये अहंकार की आग है जिसने एक बसा-बसाया घर उजाड़ दिया, माँ-बेटी को जिंदा जला दिया...  पार्टी ने कहा कि प्रदेश ऐसे संवेदनहीन लोगों के हाथ में हैं जिन्हें सिर्फ़ उजाड़ना और बर्बाद करना आता है, सत्ता के नशे में चूर योगी आदित्यनाथ जी का बुलडोजर प्रदेश के लिए अभिशाप बन चुका है। वहीं इससे पहले पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने भी ट्वीट कर योगी सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि खूनी bulldozer के तांडव ने प्रगतिशील समाज के आत्मा को झकझोर दिया! कुछ अधिकारियों और JCB ड्राइवर के विरुद्ध कलम चलाकर क्या फ़ायदा जब इस चलन के पीछे खुद मुख्यमंत्री हैं?

PunjabKesari

बता दें कि बीते सोमवार को कानपुर देहात की पुलिस और अतिक्रमण हटाने गई थी। इस दौरान झोपड़ी में अचानक आग लग गई जिसे मां-बेटी की जलकर दोनो की मौत हो गई।  पीड़ित के परिजनों ने आरोप लगाया है कि टीम ने जेसीबी से नल और मंदिर तोड़ने के साथ ही छप्पर गिरा दिया। जिस दौरान छप्पर में आग लग गई और वहां मौजूद प्रमिला (44) व उनकी बेटी नेहा (19) की आग की चपेट में आने से जल कर मौके पर ही मौत हो गई जबकि कृष्ण गोपाल गंभीर रूप से झुलस गए। घटना की सूचना पर आलाधिकारियों ने मौके पर पहुँच कर सभी को शांत कराया।

PunjabKesari
इस मामले में एसडीएम, लेखपाल और एसओ सहित करीब 24 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। कानपुर देहात के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि परिजनों की शिकायत पर कई अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। जिन अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है, उनमें एसडीएम मैथा ज्ञानेश्वर प्रसाद, रूरा एसओ दिनेश कुमार गौतम, लेखपाल अशोक सिंह, जेसीबी ड्राइवर दीपक, मड़ौली गांव के निवासी अशोक, अनिल, निर्मल और विशाल हैं। यही नहीं 10 से 12 अज्ञात लोगों, तीन लेखपाल और 12 से 15 महिला और पुरुष पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है। उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने पीड़ित परिजनों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात की और उनको हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया। जिसके बाद परिजनों ने शवों को पोस्टमाटर्म के लिए जाने दिया। आज मां- बेटी का अंतिम संस्कार भारी पुलिस बल की सुरक्षा में कर दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static