WHO ने की योगी आदित्यनाथ सरकार की तारीफ, कहा- बखूबी निपट रहे कोरोना वायरस से

punjabkesari.in Tuesday, May 11, 2021 - 03:50 PM (IST)

लखनऊ:  विश्व स्वास्थ्य संगठन ने ग्रामीण इलाकों में कोरोना संक्रमण को काबू में करने के लिये उत्तर प्रदेश सरकार के प्रयासों की तारीफ की है।        डब्लूएचओ ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से योगी सरकार की तारीफ में एक के बाद एक कई ट्वीट किये जिसमें लिखा गया कि प्रदेश सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमितों का पता लगाने के लिये टीमे गठित की जिसने घर घर जाकर न सिर्फ कोविड के संदिग्ध मरीजों की टेस्टिंग कर उनकी पहचान की बल्कि संक्रमितों के संपकर् में आने वाले लोगों की भी जांच की। इस प्रयास से कोरोना संक्रमण को काबू करने में मदद मिल रही है।

बता दें कि मानीटरिंग टीम ने प्रदेश में 97 हजार 941 गांवों का निरीक्षण किया और लक्षणों के आधार पर वृहद स्तर पर टेस्टिंग अभियान को अंजाम दिया। संक्रमित मरीजों को मेडिसीन किट प्रदान की गयी और उनके एकांतवास का इंतजाम किया गया।ट्वीट में लिखा गया कि जिन लोगों में कोरोना के लक्षण नहीं दिखायी दे रहे है, उनको वैक्सीन की खुराक दी जा रही है। इस तरह कोरोना संक्रमण को काबू किया जा रहा है। सरकार ने इस कार्य के लिये एक लाख 41 हजार 610 टीमे लगायी है जिसका संचालन 21 हजार 242 सुपरवाइजर कर रहे है। राज्य का स्वास्थ्य विभाग ग्रामीण इलाकों में जारी इस वृहद अभियान पर पैनी नजर बनाये हुये है।

गौरतलब है कि यूपी में कोरोना के रिकवरी रेट में उत्तरोत्तर सुधार दर्ज किया जा रहा है। पिछले 15 दिनों में राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या में 75 हजार की गिरावट आयी है। नये मामलों में कमी दर्ज की जा रही है जिससे संक्रमितों की संख्या कम हो रही है। पंचायत चुनाव के बाद सरकार ने पांच मई से ग्रामीण इलाकों में वृहद टेस्टिंग अभियान चलाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static