अखिलेश ने सरकार से किया सवाल, कहा- OBC आयोग के सदस्यों के जूते क्यों उतरवाए? पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Mar 10, 2023 - 08:07 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पिछड़ों के साथ भेदभाव को लेकर यूपी की मौजूदा योगी सरकार पर जुबानी हमला बोला है। ओबीसी आयोग के सदस्यों ने सीएम योगी को रिपोर्ट सौंपी तो उनके जूते उतरवाए गए। जबकि सीएम योगी और उनके कुछ खास लोग बैठक में जूते पहनकर पहुंचे थे। इससे साफ होता है कि पिछड़े और दलितों के साथ भेदभाव भेदभाव करती है योगी सरकार।
​​
1-लोकभवन में हुई योगी कैबिनेट की बैठक, NCERT सिलेबस सहित इन प्रस्तावों को मिली मंजूरी
लखनऊ (अश्वनी कुमार): लोकभवन में हुई योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में कई प्रस्तावों को मंजूरी मिली है। बैठक में 22 प्रस्तावों पर सरकार ने मुहर लगाई। जिसमें से परिषदीय विद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता को सुधार ने के लिए अब NCERT का सिलेबस सरकार लागू करेगी। इसके लिए कैबिनेट में प्रस्ताव पास हो गया है।

2-UP में लागू होगा NCERT का सिलेबस, योगी कैबिनेट में मिली मंजूरी
लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath ) की अध्यक्षता में आज उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक हुई। बैठक में 22 प्रस्तावों पर सरकार ने मुहर लगाई। जिसमें से परिषदीय विद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारने के लिए अब NCERT का सिलेबस सरकार लागू करेगी। इसके लिए कैबिनेट में प्रस्ताव पास हो गया है।

3- बसपा विधायक उमाशंकर सिंह का बड़ा अरोप, कहा- भाजपा के साथ मिलकर काम कर रही सपा
बलिया: उत्तर प्रदेश विधानसभा में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नेता उमाशंकर सिंह ( Umashankar Singh )  ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष पर आरोप लगाया कि अखिलेश यादव खुद भाजपा की 'बी टीम' हैं। यहां जिला मुख्यालय पर पत्रकारों से बातचीत में उमाशंकर सिंह ने सपा पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि सपा भाजपा के साथ मिलकर काम कर रही है और अखिलेश यादव खुद भाजपा की ‘बी' टीम हैं।

4- नगर निकाय चुनाव: OBC आयोग की सर्वे रिपोर्ट को योगी सरकार ने दी मंजूरी, दो दिन के अंदर सुप्रीम कोर्ट में होगी पेश
लखनऊ (अनिल सैनी): नगर निकाय चुनाव को लेकर गठित पिछड़ा वर्ग आयोग की सिफारिशों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने मंजूरी प्रदान कर दी है। आज यानी शुक्रवार को मंत्री परिषद की बैठक के बाद सरकार ने ये निर्णय लिया है।

5- DJ बजाने को लेकर हुआ विवाद, प्रधान ने घर में घुसकर की मारपीट....वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
हरदोई(मनोज तिवारी): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में हरदोई (Hardoi) जिले के पाली क्षेत्र में मारपीट (Beating) का एक वीडियो (Video) सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) हो रहा है। जिसमें प्रधान ने घर में घुसकर एक परिवार से मारपीट (Beating) की है। डीजे (DJ) की धुन को लेकर दोनों के बीच विवाद होना बताया जा रहा है।

6- मिर्जापुर पहुंचे BJP प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, बोले- अप्रैल के आखिरी सप्ताह में चुनाव हो सकता है संपन्न
मिर्जापुर (बृजलाल मौर्य): भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी (Bhupendra Singh Chaudhary)  विंध्याचल धाम के मां विंध्यवासिनी (Maa Vindhyavasini) का दर्शन पूजन करने पहुंचे है। वहीं, मीडिया पत्रकारों से बातचीत करते समय समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

7- देश में कहीं भी कराएं इलाज, मरीज को इलाज संबंधी कागजात नहीं ले जाने होंगे अस्पताल
लखनऊ: अब इलाज संबंधी दस्तावेज रोगियों को अस्पताल लाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। देश के अस्पतालों में प्रत्येक रोगी के इलाज का ब्यौरा उपलब्ध होगा। एक क्लिक में रोगी द्वारा पूर्व में कराई गई जांच व उपचार की पूरी जानकारी कम्प्यूटर स्क्रीन पर होगी।

8- रामपुर पुलिस से हुई हत्यारोपियों की मुठभेड़, गोली लगने से घायल हुए 2 बदमाशों को किया गिरफ्तार
रामपुर(रवि शंकर): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद रामपुर (Rampur) तहसील शाहबाद में आपसी रंजिश को लेकर हुए दो पक्षों में विवाद हो गया। धीरे-धीरे विवाद इतना बढ़ गया कि एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के युवक (Youth) को गोलीमार शव (Dead Body) को पिकअप में डालकर फरार हो गए। पुलिस (Police) मामले की जांच पड़ताल में जुट गई।

9- शिवपाल बोले- 'जिला पंचायत चुनाव में सभी वर्ग की महिलाओं को आरक्षण नेताजी ने दिया'
लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और जसवंत नगर सीट से विधायक शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि सपा सदैव सामाजिक न्याय की पर्याय रही है। सपा सरकार ने ही मंडल कमीशन की सिफारिश को पूर्णतः लागू किया।

10- रेलवे में लैंड फॉर जॉब घोटाले में Lalu Yada के परिवार और उनके रिश्तेदारों की मुश्किलें बढ़ी, ED ने 26 से ज्यादा ठिकानों पर की छापेमारी

गाजियाबाद/ नयी दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने ‘नौकरी के बदले जमीन घोटाला' मामले को लेकर एक्शन मोड में नजर आ रही है। दरअसल, लालू यादव के समधी जितेंद्र यादव के घर ईडी ने छापेमारी की। आज यानी शुक्रवार को ईडी की टीम ने बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के दिल्ली आवास सहित, उनके करीबियों के 26 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की है ।​


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static