''कोई डकैत मारा जाता है तो सपा को क्यों लगता है बुरा'', मंगेश यादव एनकाउंटर पर मुख्यमंत्री का करारा जवाब

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2024 - 12:10 PM (IST)

Lucknow: सुल्तानपुर में हुए डकैती मामले में सभी आपराधी पकड़े गए एक का एनकाउंटर भी हो गया, लेकिन दुकान मालिक को लूट के सभी अभी तक नहीं मिले हैं। वहीं, इस घटना को लेकर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव पिछले कई दिनों से आमने-सामने हैं। अखिलेश सरकार पर आरोप लगा रहे हैं कि पुलिस केवल जाति देखकर एनकाउंटर कर रही है तो वहीं, सीएम योगी ने इसका करारा जवाब दिया है।

दरअसल, विधानसभा उपचुनाव की हलचल के बीच कटेहरी विधानसभा क्षेत्र पहुंचे योगी ने अखिलेश का नाम लिए ब‍िना कहा, ‘कोई डकैत पुलिस मुठभेड़ में मारा जाता है तो सपा को क्यों बुरा लगता है? अगर डकैतों का सुराग न लग पाता तो वे (सपा नेता) कहते हैं कि अराजकता है। डकैत अगर मुठभेड़ में मारा जाता है तो वे कहते हैं ऐसा नहीं होना चाहिए... तो उनसे पूछा जाना चाहिए कि क्या होना चाहिए? जो डकैत मारा गया वह ग्राहकों को गोली मार देता तो उनकी जान समाजवादी पार्टी वापस कर पाती क्या? ग्राहक कोई यादव, दलित या किसी भी जाति का हो सकता था।’

इसी बीच बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। मायावती ने एक्स पर पोस्ट कर बीजेपी और सपा को आड़े हाथों लिया है। मायावती ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, ''एनकाउंटर की घटना के बाद से बीजेपी व सपा में कानून-व्यवस्था को लेकर आरोप-प्रत्यारोप लगाये जा रहे हैं तथा अपराध, अपराधी व जाति के नाम पर जबरदस्ती की राजनीति की जा रही है, जबकि इस मामले में ये दोनों चोर-चोर मौसेरे भाई जैसे हैं।

'कानून द्वारा कानून का राज सिर्फ बसपा के शासन में रहा'
इससे आगे बसपा प्रमुख ने लिखा, ''अर्थात् बीजेपी की तरह सपा सरकार में भी तो कई गुणा ज्यादा कानून-व्यवस्था का बुरा हाल था। दलितों, अन्य पिछड़े वर्गों, गरीबों व व्यापारियों आदि को सपा के गुंडे, माफिया दिन-दहाड़े लूटते व मारते-पीटते थे, ये सब लोग भूले नहीं हैं। जबकि उत्तर प्रदेश में वास्तव में ’’क़ानून द्वारा कानून का राज’’, बी.एस.पी. के शासन में ही रहा है। जाति व धर्म के भेदभाव के बिना लोगों को न्याय दिया गया। कोई फर्जी एनकाउंटर आदि भी नहीं हुये। अतः बीजेपी व सपा के कानूनी राज के नाटक से सभी सजग रहें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static