Delhi में गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी के बहराइच से जुड़े तार, छोटा भाई बोला- बेकसूर है मोहम्मद अबू बकर

punjabkesari.in Wednesday, Sep 15, 2021 - 06:46 PM (IST)

बहराइच: दिल्ली पुलिस और यूपी एटीएस ने देश में बड़े टेरर मॉड्यूल का पर्दाफाश करते हुए 6 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के अनुसार पकड़े गए संदिग्ध आतंकी त्योहारों के सीजन दशहरा, नवरात्र, रामलीला पर बड़े हमले को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। ऐसे में अब इन गिरफ्तार संदिग्ध आतंकियों के यूपी से भी तार जुड़े बताए जा रहे हैं। उधर, संदिग्ध अबू बकर की गिरफ्तारी को लेकर उनके परिवार ने सवाल खड़े किए हैं। अबू बकर के छोटे भाई मोहम्मद उमर ने कहा कि जो भी मेरे भाई पर इल्जाम लगाए गए हैं वह बेबुनियाद है। 

बता दें कि गिरफ्तार इन सातों आतंकवादियों में से एक आतंकी के तार जनपद बहराइच के कैसरगंज से जुड़े बताए जा रहे हैं। मोहम्मद अबू बकर पुत्र मोहम्मद सुन्ना खान कैसरगंज के सोनारी चौराहा का रहने वाला है। जो आतंकियों के साथ मिलकर देश मे सिलसिलेवार विस्फोटों को अंजाम देने की योजना बना रहा था। इन आतंकियों के विषय में और जानकारी हासिल करने को लेकर सुरक्षा एजेंसियों की कई टीमें बहराइच के लिए रवाना हो चुकी हैं।

आतंकी अबू बकर को दिल्ली के सराय काले से गिरफ्तार किया गया है। अब देखना ये होगा कि आतंकी अबू बकर बहराइच में कबसे रहता था और इसके संपर्क में कौन लोग थे, जो इस नापाक काम में इसका साथ देते थे। वहीं पुलिस की गिरफ्त में आए आतंकी अबू बकर के घर मीडिया की टीम पहुंची तो यह बताया गया कि अबू बकर ने देवबंद से तालीम हासिल की है। कुछ महीनों से वह बहराइच के कैसरगंज में रह रहा था। अबू बकर के छोटे भाई और चाचा का यह कहना है कि कुछ दिन पहले ही अबू बकर दिल्ली जमात में गया हुआ था और वहीं से उसकी गिरफ्तारी की गई है। फिलहाल अबू बकर के परिजनों का यह कहना है कि वह निर्दोष है हमारे संवाददाता परवेज रिजवी ने आतंकी अबू बकर के चाचा से खास बातचीत की।     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static