Wrestlers Protest: अमित शाह से मिले आंदोलनकारी पहलवान, बृजभूषण सिंह के खिलाफ की चार्जशीट दाखिल करने की मांग

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2023 - 11:19 AM (IST)

नई दिल्ली/Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने बीते दिन गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की। पहलवानों ने गृह मंत्री शाह से बृजभूषण के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की।

PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक, बीती रात गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर पहलवान उनसे मिले। जहां उन्होंने खुलकर अपनी सारी बात गृह मंत्री को बताई। पहलवानों ने गृह मंत्री से बृजभूषण के खिलाफ जल्द चार्जशीट दाखिल करवाने की अपील की है। साथ ही बृजभूषण के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

PunjabKesari
गौरतलब है कि भारतीय कुश्ती महासंघ  के पूर्व (डब्ल्यूएफआई) अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, कई महिला पहलवानों ने  यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। आरोप है कि भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह कई वर्षों से महिला पहलवानों का यौन शोषण कर रहे थे। इसी को लेकर पहलवान भाजपा सांसद के खिलाफ जंतर मंतर पर धरना दे रहे थे। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण सिंह पर यौन शोषण के आरोप में मामला दर्ज किया था।

ये भी पढ़ें...
UP News: 15 जून तक नदियों के किनारे की परियोजनाएं पूर्ण करने का सरकार का लक्ष्य- स्वतंत्र देव सिंह
- Gorakhpur News: जन्मदिन के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में किया रुद्राभिषेक

PunjabKesari

बीते दिनों विरोध प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को दिल्ली पुलिस ने कानून व्यवस्था के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए हटा दिया था। पुलिस का कहना था कि ये पहलवान संसद की ओर जाने की कोशिश में थे। इतना ही नहीं पुलिस ने विरोध करने वाले पहलवानों को हिरासत में भी लिया था। वहीं,  जंतर-मंतर से खदेड़े जाने के बाद पहलवानों ने इसका विरोध करने के लिए हरिद्वार जाकर गंगा नदी में अपने ओलंपिक मेडल बहाने की भी कोशिश की। हालांकि, कई किसान नेताओं के अनुरोध पर उन्होंने फैसला वापिस ले लिया और उन्हें पदक सौंप दिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static