Wrestlers Protest: दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में पेश की रिपोर्ट, कहा- 'पहलवानों के खिलाफ हेट स्पीच का कोई मामला नहीं बनता'

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 01:20 PM (IST)

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के निवर्तमान अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवान खिलाड़ियों द्वारा किया जा रहा आंदोलन अभी भी जारी है। लेकिन सरकार से बात करने के बाद पहलवानों ने कुछ समय के लिए प्रदर्शन स्थगित किया हुआ है। इसी बीच बृजभूषण शरण सिंह पर ‘झूठे आरोप' लगाने और नफरती भाषण देने के लिए पहलवानों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के अनुरोध वाली याचिका पर शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में कार्रवाई रिपोर्ट दाखिल की। इस रिपोर्ट में पुलिस ने कहा है कि, पहलवानों के खिलाफ नफरती भाषण का कोई मामला नहीं बनता है।

PunjabKesari

बता दें कि, पहलवानों ने बीती 23 अप्रैल, 2023 से 28 मई तक नई दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना दिया था। इसी दौरान उनके खिलाफ हेट स्पीच का मामला दर्ज करने को लेकर याचिका दायर की गई थी। 25 मई को अदालत ने इस शिकायत पर दिल्ली पुलिस से कार्रवाई रिपोर्ट दाखिल करने को कहा था। अदालत ‘अटल जन पार्टी' का राष्ट्रीय प्रमुख होने का दावा करने वाले बम बम महाराज नौहटिया की ओर से पहलवान विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई कर रही थी।

PunjabKesari

दिल्ली पुलिस ने अदालत में कार्रवाई रिपोर्ट दाखिल की। पुलिस ने अदालत से याचिका को खारिज करने का आग्रह करते हुए कहा कि शिकायतकर्ता द्वारा उपलब्ध कराए गए वीडियो में पहलवान नारे लगाते नहीं नजर आ रहे हैं और उनके खिलाफ नफरती भाषण का कोई मामला नहीं बनता है। इसके अलावा पुलिस ने कहा कि जहां तक बम बम महाराज की ओर से दायर दो अन्य शिकायतों का सवाल है, वो शिकायतें कनॉट प्लेस थाने को भेज दी गई है, जहां पर पहलवानों ने  दो FIR दर्ज कराई है। बम बम महाराज ने इन शिकायतों में कहा था कि बृजभूषण शरण सिंह पर बिना पुख्ता सबूत के झूठे आरोप लगाए गए हैं। अदालत ने याचिका पर अगली सुनवाई के लिए 07 जुलाई की तारीख तय की है।      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static