आज सहारनपुर दंगों और माफियाओं से हो चुका है मुक्त: योगी आदित्यनाथ

punjabkesari.in Sunday, Mar 24, 2019 - 09:31 AM (IST)

सहारनपुरः लोकसभा चुनाव का आगाज होने में अब कुछ ही समय बाकी रह गया है। ऐसे में सभी पार्टियां चुनाव में जीत निश्चित करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सहारनपुर से चुनावी अभियान की शुरूआत करेंगे।

वहीं यहां आने से पहले उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आज सहारनपुर दंगों और माफियाओं से मुक्त हो चुका है। शक्कर की मिठास और लकड़ियों की नक्काशी वाले इस जनपद में अब अपना विश्वविद्यालय भी होगा। इंफ्रास्ट्रक्चर से लेकर स्वास्थ्य तक राज्य सरकार ने हर दिशा में कार्य किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मां शाकुम्भरी देवी के आशीर्वाद से संवरते सहारनपुर में मैं अपनी सरकार के दो साल का रिपोर्ट कार्ड लेकर आप के बीच आऊंगा, केंद्र और राज्य सरकार की सभी योजनाओं का लाभ यहां की जनता को मिले, हमने ये सुनिश्चित किया है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार के कार्यकाल में उज्ज्वला योजना के अंतर्गत 1,83,698 परिवारों को गैस कनेक्शन आवंटित हुए। सौभाग्य योजना के अंतर्गत 1,10,188 विधुत कनेक्शन आवंटित हुए। स्वच्छ भारत मिशन के तहत जिले के सारे 887 गांव ओडीएफ घोषित हुए। ऋण मोचन के अंतर्गत 73,588 कृषकों को 497.12 करोड़ रुपये वितरित किए गए। आयुष्मान योजना के तहत 607 मरीजों का इलाज हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static