बिजली गिरने से हुई मौतों पर योगी ने जताया शोक, 4-4 लाख रुपए सहायता देने का किया ऐलान

7/2/2020 10:29:40 AM

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पांच जिलों में बिजली गिरने से हुई लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए बुधवार को निर्देश दिया कि दिवंगतों के परिजन को 4-4 लाख रूपए की राहत राशि तत्काल दी जाए। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी ने जनपद प्रयागराज, अयोध्या, मऊ, बलिया तथा बस्ती में बिजली गिरने से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

उन्होंने दिवंगतों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की राहत राशि तत्काल वितरित किए जाने के निर्देश सम्बन्धित जिलाधिकारी को दिए हैं। प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने अधिकारियों को पूरी तत्परता से प्रभावितों को राहत एवं मदद पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही जनपद बस्ती में बिजली गिरने से घायल व्यक्ति के समुचित इलाज के भी निर्देश दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि राहत आयुक्त, उत्तर प्रदेश द्वारा उपलब्ध कराए गए विवरण के अनुसार बुधवार को बिजली गिरने से जनपद प्रयागराज, अयोध्या, मऊ, बलिया तथा बस्ती में एक-एक व्यक्ति की मौत की सूचना प्राप्त हुई है। जनपद बस्ती में बिजली गिरने से एक व्यक्ति के घायल होने की सूचना भी प्राप्त हुई है। 
 


Tamanna Bhardwaj

Related News