दुबे के परिवार को 50 लाख की आर्थिक मदद और एक सदस्य को नौकरी दे योगी सरकार: कांग्रेस

punjabkesari.in Sunday, Aug 30, 2020 - 11:02 AM (IST)

औरैया: उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने योगी सरकार से मांग की है कि औरैया जिले में मारे गये बचत अभिकर्ता के परिवार को 50 लाख रूपये की आर्थिक मदद सरकार मुहैया कराये और साथ ही परिवार के एक सदस्य को नौकरी दिलाई जाए।   

बता दें कि दिबियापुर कस्बा में पांच दिन से लापता बचत अभिकर्ता मनोज दुबे का शव मिलने के बाद कांग्रेस ने योगी सरकार को घेरने की कोशिश की। इस सिलसिले में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और कांग्रेस विधानसभा मंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ने शनिवार को मृतक मनोज दुबे के परिजनों से मिलकर ढांढस बंधाया और सरकार से पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए की सहायता, परिवार के एक सदस्य को नौकरी व मामले की जांच कराये जाने की मांग की। 

गौरतलब है कि दिबियापुर के मोहल्ला कैलाश बाग निवासी डाकघर बचत अभिकर्ता मनोज कुमार दुबे (35) 24 अगस्त को घर से निकले थे जबकि 28 तारीख को अभिकर्ता का शव कन्हों गांव के पास रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘‘ औरैया में मनोज दुबे की हत्या हो गई। उनके परिवार जनों का वीडियो देख कर बहुत दुख हुआ। परिजनों और पत्रकारों के अनुसार अपहरण के इस केस को पुलिस पांच दिन तक गुमशुदगी साबित करती रही और हाथ पर हाथ धरे बैठी रही। क्या यही यूपी सरकार का अपराध कम करने का तरीका है।''

वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू व कांग्रेस की नेता सदन विधायक आराधना मिश्रा जिले के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मृतक मनोज दुबे के घर पहुंचे और उनके परिजनों को हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। इस मौके पर आराधना मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस की मांग है कि घटना की न्यायिक जांच हो। परिवार की आर्थिक मदद की जाये और परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी मिले। न्याय की इस लड़ाई में कांग्रेस पीड़ित परिवार के साथ है, जब तक सत्यता सामने नहीं आ जाती उन्हें न्याय नहीं मिल जाता हम उनके साथ हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static