डेंगू ले रही है महामारी का रूप और बयानबाजी में व्यस्त है योगी सरकारः अजय लल्लू

punjabkesari.in Sunday, Nov 08, 2020 - 10:34 AM (IST)

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि सरकार की लापरवाही के चलते राजधानी लखनऊ समेत पूर्वांचल के विभिन्न जिलों में डेंगू महामारी का रूप लेने लगी है। हजारों लोग डेंगू की चपेट में हैं और अस्पतालों में जीवन-मृत्यु से संघर्ष कर रहे हैं।       

लल्लू ने आरेाप लगाया है कि योगी सरकार सिर्फ बयानबाजी कर रही है और डेंगू की रोकथाम और समुचित इलाज के लिये कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है। राजधानी में आज आठ नये डेंगू के मरीज सामने आये हैं। प्रदेश का कोई ऐसा अस्पताल नहीं है जहां डेंगू के मरीज न भर्ती हों। एक तरफ जहां कोरोना महामारी में आम जनता आर्थिक कठिनाइयों से जूझ रही है वहीं डेंगू की बीमारी ने उसे और तंगहाल बना दिया है।      

 उन्होने कहा कि मीडिया रिपोटर् के अनुसार सिफर् राजधानी में अभी तक 564 से अधिक डेंगू के मरीजों की संख्या पहुंच गयी है वहीं केजीएमयू, बलरामपुर, सिविल अस्पताल एवं लोहिया अस्पताल में तीन दर्जन से अधिक मरीज भर्ती हैं। इससे पूरे प्रदेश में डेंगू के प्रकोप का अंदाजा लगाया जा सकता है।  लल्लू ने कहा कि यदि डेंगू से बचाव हेतु सरकार ने पूरी तत्परता और गंभीरता से उपाय किये होते तो आज प्रदेश की जनता को अपनी जान को जोखिम में पड़ने से बचाया जा सकता था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static