श्रीराम जन्मभूमि कॉरीडोर: योगी सरकार ने जारी की 107 करोड़ रुपये की पहली किश्त,  नौ अरब रुपये का रखा गया बजट

punjabkesari.in Tuesday, Aug 16, 2022 - 06:12 PM (IST)

लखनऊ: योगी सरकार ने श्रीराम जन्मभूमि कॉरीडोर तहत आस-पास के इलाके को दिव्य-भव्य बनाने के लिए लोक निर्माण विभाग ने निर्देश दिए हैं। इस प्रोजेक्ट की देखरेख जिले के जिलाधिकारी करेंगे। इसके लिए सरकार ने 107 करोड़ रुपये की पहली किश्त जारी कर दी है। इस योजना के लिए कुल नौ अरब रुपये का बजट रखा गया है।

अयोध्या में राममंदिर निर्माण के साथ-साथ भक्तों के लिए सुविधाएं विकसित करने का काम भी तेजी से चल रहा है। राममंदिर जाने वाले तीनों मार्गों को रामपथ, जन्मभूमि पथ व भक्ति पथ के रूप में विकसित किया जाना है। सहादतगंज-नयाघाट मार्ग को रामपथ, सुग्रीव किला से रामजन्मभूमि को जन्मभूमि पथ व शृंगारहाट से श्रीराम जन्मभूमि को भक्तिपथ का नाम दिया गया है। डीएम नितीश कुमार कह चुके हैं कि रामलला के दर्शनार्थियों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। ऐसे में भक्तों के लिए जनसुविधाएं विकसित करने की भी जरूरत को देखते हुए सबसे पहले राममंदिर के इन तीनों पहुंच मार्गों को विकसित किया जाएगा।

रामनगरी में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के रनवे का 40 फीसदी काम पूरा हो चुका है। दिसंबर तक रनवे बन जाएगा। वहीं फेज-2 और फेज-3 के लिए भी जमीन के अधिग्रहण का 99 फीसदी पूरा हो गया है। अब जल्द ही एयरपोर्ट के दूसरे चरण का भी काम शुरू होने की उम्मीद है। निर्माण कार्य एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की देखरेख में हो रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static