योगी सरकार ने शिवपाल यादव की ‘जेड श्रेणी' की सुरक्षा हटाई, आजम, बोले- यहूदियों पर भी इतना जुल्म हिटलर ने नहीं किया था, पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Nov 30, 2022 - 06:58 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में हो रहे उपचुनाव को लेकर सियासी पर चढ़ गया है। दरसअल, सपा प्रमुख अखिलेश यादव से शिवपाल के साथ मिल जाने के बाद योगी सरकार योगी सराकर ने शिवाल यादव की ‘जेड श्रेणी' की सुरक्षा हटा दी है। वहीं आज सपा के पूर्व मंत्री आजम खान ने प्रत्याशी के प्रचार के लिए जमकर प्रचार किया। उन्होंने इस दौरान अपने ऊपर लगे हुए मुकदमे का जिक्र करते हुए कहा कि यहूदियों पर भी इतना जुल्म हिटलर ने नहीं किया था जितना जुर्म मेरे साथ सरकार कर रही हैं। 

1 योगी सरकार पर बरसे आजम, कहा- यहूदियों पर भी इतना जुल्म हिटलर ने नहीं किया था
रामपुर: समाजवादी पार्टी (सपा)के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खान ने किसी पार्टी विशेष का नाम लेकर कहा है कि जिस तरह से जुल्म ढहाए जा रहे हैं, उस तरह से तो हिटलर ने भी यहूदियों के साथ ऐसा जुल्म नहीं किया था। सपा नेता ने कहा कि वह नहीं जानते थे कि जनता पर अत्याचार करना सरकारों का काम है और अगर उन्हें यह पता होता तो वह अपने 50 साल के जीवन में कई और तारीख लिख सकते थे। रामपुर विधानसभा सीट के उपचुनाव में सपा प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए आजम ने कहा, ‘‘क्या कोई व्यक्ति या सरकार इस कदर इतना नीचे गिर सकती है कि वह लोगों पर अत्याचार करने लगे? जेल फिर से मेरा इंतजार कर रही है, जहां मेरे खिलाफ सबसे ज्यादा अत्याचार होते हैं।

2-भाजपा की जीत के लिए दुआ कर रहे मुसलमान, मजार पर राज्यमंत्री दानिश अंसारी ने की चादरपोशी
रामपुरः इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि भाजपा प्रत्याशी की जीत के लिए मुसलमान दरगाहों पर दुआएं मांग रहे हैं। पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां ने हाफिज शाह जमालुल्लाह की मजार पर पहुंचकर भाजपा प्रत्याशी जीत और सपा प्रत्याशी की हार के लिए दुआएं मांगी।

3 RSS प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान, कहा- अध्यात्म के बिना धर्म संभव नहीं
प्रयागराज: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत ने मंगलवार को यहां एक कार्यक्रम में कहा कि समाज को जगाने वाले सभी महापुरुषों ने अध्यात्म को आधार बनाया है और इसके बिना धर्म संभव नहीं है। संगम नगरी के अलोपीबाग स्थित स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती के आश्रम में आयोजित आराधना महोत्सव के उद्घाटन कार्यक्रम के बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुये भागवत ने कहा, ‘‘आप संत, महात्मा, सन्यासियों को देखें या सामाजिक जीवन में काम करने वाले महापुरुषों- रवींद्रनाथ टैगोर, गांधी जी या अंबेडकर को देखें। वह (अंबेडकर) भी कहते थे कि बिना धर्म के कुछ नहीं होगा।

4- अदालत ने पूर्व मंत्री समेत पांच को आत्मसमर्पण का आदेश दिया, 9 साल पुराना हत्या के प्रयास का मामला
बलिया: जिले की एक अदालत ने एक छात्र नेता की हत्या के प्रयास के नौ साल पुराने मामले में पूर्व मंत्री व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता आनन्द स्वरूप शुक्ला सहित पांच आरोपियों को दो दिसंबर को आत्मसमर्पण करने का आदेश दिया है।

5-साथ न देने वालों पर आजम ने कसा तंज, कहा- ‘अब्दुल' अब भाजपा के यहां पोछा लगाएगा
रामपुर: समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता आजम खां ने उनका साथ छोड़कर भाजपा में शामिल हो रहे लोगों पर तंज करते हुए कहा है कि आगामी आठ दिसंबर को रामपुर विधानसभा उपचुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद ‘अब्दुल' भाजपा के यहां पोछा लगाएगा।

6-पहले शिवपाल की सुरक्षा घटाई गई, अब CBI ने सरकार से मांगी पड़ताल की मंजूरी
लखनऊ: भतीजे अखिलेश यादव का हाथ थामने के बाद चाचा शिवपाल यादव पर संकट के बादल मंडराने लगा है। पहले शिवपाल की  सुरक्षा ‘जेड श्रेणी' से घटाकर ‘वाई श्रेणी' कर दी गई है। अब CBI ने सरकार से गोमती रिवर फ्रंट मामले से जुड़ी जांच पड़ताल करने के लिए मंजूरी मांगी है। यह साफ तौर पर देखा जा रहा है कि सपा का समर्थन करने के बाद ही शिवपाल को लेकर सरकार में हलचल होना शुरू हो गया है।


7-  अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर किया हमला, कहा- शिवपाल सिंह यादव की सुरक्षा श्रेणी को कम करना है आपत्तिजनक
लखनऊ ( अश्वनी सिंह ): उत्तर प्रदेश के मैनपुरी संसदीय क्षेत्र और रामपुर एवं खतौली विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनावों के बीच राज्‍य सरकार ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के विधायक  शिवपाल सिंह यादव की सुरक्षा ‘जेड श्रेणी’ से घटाकर ‘वाई श्रेणी’ की कर दी है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को शिवपाल यादव की सुरक्षा का घटाये जाने की पुष्टि की है। सरकार के इस फैसले के बाद भाजपा और सपा के बीच एक दूसरे पर पलटवार करना और भी तेज हो गया है। वहीं, योगी सरकार के इस फैसले को अखिलेश यादव ने आपत्तिजनक बताते हुए भाजपा पर हमला किया है।

8-आवारा कुत्तों ने बारहसिंघा पर हमला कर किया घायल, ग्रामीणों ने जान बचाकर वन विभाग को सौंपा

हमीरपुर ( रवींद्र सिंह रिंकू ): उत्तर प्रदेश में कुत्तों का आतंक लगातार बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में एक ताजा मामला हमीरपुर जनपद के सरीला क्षेत्र में लल्लू के डेरा से आया है। यहां पर कुत्तों ने बारहसिंघा हिरन पर हमला कर उसे घायल कर दिया। ग्रामीणों ने पहुंचकर किसी तरह कुत्तों को भगाया। वहीं, इस घटना के बाद वन विभाग को जानकारी दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने घायल हिरन को उपचार के लिए सरीला रेंज में भेजा।

9- केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश पर साधा निशाना, कहा- 'यादव परिवार की एकता कब तक चलेगी उन्हें पता है
मैनपुरी: समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद उनके प्रतिनिधित्व वाली मैनपुरी संसदीय सीट पर हो रहे उपचुनाव से पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव के पुनर्मिलन को लेकर सपा पर निशाना साधते हुए उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यादव परिवार सबसे अच्छी तरह जानता है कि यह एकता कब तक चलेगी। 

10- अंशू अवस्थी ने योगी पर कसा तंज, कहा- रिवर फ्रंट घोटाले को 8 साल तक दबाकर क्यों रखी थी सरकार
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में दो विधान सभा और एक लोक सभा सीट पर उपचुनाव होने जा रहा है। इसे लेकर सपा भाजपा के नेताओं में जुबानी जंग जारी है। इसी बीच प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल की सुरक्षा को योगी सरकार ने कम कर दिया है। साथ ही सपा सरकार में गोमती रिवर फ्रंट घोटाले में तत्कालीन सिंचाई मंत्री शिवपाल यादव से सीबीआई ने पूछताछ के लिए शासन से अनुमति मांगी है। इसे लेकर कांग्रेस प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static