योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज; दो दर्जन से अधिक प्रस्तावों पर होगी चर्चा, अनुपूरक बजट को मिलेगी मंजूरी

punjabkesari.in Tuesday, Nov 28, 2023 - 12:11 PM (IST)

UP Cabinet Meeting (अश्वनी सिंह): उत्तर प्रदेश में योगी मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चा के बीच आज यानी 28 नवंबर को सरकार की कैबिनेट बैठक होने जा रही है। यह बैठक आज शाम 4ः00 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में होगी। बैठक में सभी कैबिनेट मंत्री मौजूद रहेंगे। इसके बाद शाम 5:00 बजे राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और राज्य मंत्रियों के साथ भी सीएम बैठक करेंगे। बैठक में आज अनुपूरक बजट के प्रस्ताव समेत दो दर्जन से अधिक प्रस्ताव पर चर्चा होगी और कई प्रस्तावों को मंजूरी मिलेंगी।

PunjabKesari
बता दें कि सीएम योगी ने कैबिनेट बैठक से पहले अपने सभी मंत्रियों से उनका रिपोर्ट कार्ड तलब कर लिया है। जिस पर सीएम अपने मंत्रियों से बातचीत करेंगे। इसके साथ ही बैठक में अनुपूरक बजट के प्रस्ताव समेत दो दर्जन से अधिक प्रस्ताव पर चर्चा होगी। जिनमें से राजस्व निरीक्षकों की नायब तहसीलदार पद पर पदोन्नति के लिए नियमावली में संशोधन को मंजूरी मिल सकती है। वहीं, उत्तर प्रदेश अधीनस्थ राजस्व कार्यपालक सेवा नियमावली में तृतीय संशोधन का प्रस्ताव रखा जा सकता है।

PunjabKesari
इन प्रस्तावों पर भी लग सकती है मुहर
मीटिंग में उच्च शिक्षा सेवा चयन आयोग की नियमावली पर मुहर लग सकती है। नियमावली में आयोग में अध्यक्ष व सदस्यों के चयन, कार्य विवरण, कार्य क्षेत्र की जानकारी  होगी। नियमवली को हरी झंडी मिलने के बाद शिक्षकों की भर्ती का रास्ता साफ हो जाएगा। वहीं, माध्यमिक शिक्षा विभाग के एडेड कॉलेज के कर्मचारियों के लिए लाभयत्री नियमावली पर भी मुहर लग सकती है। चक गंजरिया सिटी के पास 50 एकड़ भूमि प्राविधिक शिक्षा विभाग से लेकर ट्रिपल आईटी लखनऊ को निःशुल्क देने का प्रस्ताव पेश किया जाएगा। समूह के कर्मियों को क़ृषि विभाग के विभिन्न विभागों में समायोजित करने का प्रस्ताव रखा जाएगा।

PunjabKesari
बैठक में अनुपूरक बजट को दी जाएगी मंजूरी
मुख्यमंत्री योगी शाम 5:00 बजे राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और राज्य मंत्रियों के साथ भी बैठक करेंगे। इस दौरान मंत्री अपने-अपने विभाग का प्रजेंटेशन देंगे। इसमें अब तक किए गए काम और अगले 3 माह की कार्ययोजना का ब्योरा सभी को बताना है। दरअसल, आज से विधानसभा का शीतकालीन सत्र भी बुलाया गया है। इस दौरान विकास कार्यों को गति देने के लिए अनुपूरक बजट भी जारी किया जाएगा। इस बैठक में शीतकालीन सत्र के दौरान पेश किए जाने वाले अनुपूरक बजट को मंजूरी दी जाएगी। 29 नवंबर को वित्त मंत्री सुरेश खन्ना अनुपूरक बजट पेश करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static