योगी सरकार का फैसला- DM सहित सभी अफसरों की छुट्टी पर लगाई रोक

punjabkesari.in Saturday, Oct 31, 2020 - 11:28 AM (IST)

लखनऊः यूपी सरकार ने आगामी त्योहारों के मद्देनजर डीएम सहित तमाम सरकारी अफसरों की छुट्टी पर रोक लगा दी है। इस बारे में यूपी के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने निर्देश देते हुए कहा गया है कि वर्तमान में पर्वों के आयोजन का समय है, ऐसे में जिलाधिकारी और अन्य प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस अधिकारी तैयार रहें और अपरिहार्य परिस्थितियों को छोड़कर अवकाश पर न जाएं। 

मुख्य सचिव ने भेजे गए पत्र में कहा है कि सर्दी का मौसम शुरू हो रहा है। इसके लिए जरूरतमंद लोगों के लिए कंबल, अलाव और रात्रि विश्रामगृहों की व्यवस्था समय से कर ली जाए। ताकि सर्दी बढ़ने पर किसी को कठिनाई का सामना न करना पड़े। इस संबंध में राजस्व विभाग द्वारा धनराशि उपलब्ध कराई जा चुकी है। मुख्य सचिव ने कहा कि विभिन्न पर्वों को देखते हुए जिलाधिकारी, अन्य प्रशासनिक अधिकारी एवं पुलिस अधिकारी अपरिहार्य परिस्थितियों को छोड़कर अवकाश पर न जाएं और न ही कोई अवकाश स्वीकृत किया जाए।

उन्होंने कहा कि कई जिलों से पराली और कूड़ा जलाए जाने की घटनाएं प्रकाश में आ रही हैं, इसके संबंध में सुप्रीम कोर्ट के कड़े निर्देश हैं। इस संबंध में उत्तरदायित्व निर्धारित कर कार्रवाई की जाए और इन घटनाओं को प्रभावी रूप से रोका जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि शीतकालीन मौसम में कई जिलों में वायु प्रदूषण में वृद्धि हो जाती है। इस संबंध में कार्ययोजना तैयार कर निरंतर अनुश्रवण किया जाए। इसके निराकरण के लिए बैठक आयोजित कर ली जाए और प्रदूषण रोकने के लिए प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। इन बिंदुओं पर की गई कार्रवाई की सूचना भी उपलब्ध कराएं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static