योगी सरकार बनवाएगी 66 करोड़ खादी मास्क, बिना मास्क के नहीं होगी बाहर निकलने की इजाजत

punjabkesari.in Saturday, Apr 04, 2020 - 05:32 PM (IST)

लखनऊ: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए 21 दिनों का देशव्यापी लॉकडाउन जारी है। केंद्र सरकार के साथ सभी राज्य सरकारें जनता को वायरस के प्रभाव से बचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही हैं। इसी क्रम में सूबे की योगी सरकार प्रदेश की 23 करोड़ जनता के लिए 66 करोड़ स्पेशल खादी मास्क बनवाने की कवायद शुरू की है। सीएम योगी ने कहा कि लॉकडाउन समाप्त होने के बाद बिना मास्क लगाए लोगों को घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी।
PunjabKesari
बता दें कि सीएम योगी ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार 23 करोड़ जनता के लिए 66 करोड़ खादी के ट्रिपल लेयर स्पेशल मास्क बनवाएगी। ट्रिपल लेयर मास्क उत्तर प्रदेश का ब्रांड होगा। यह मास्क गरीबों को मुफ्त और बाकी लोगों को काफी सस्ता दिया जाएगा। प्रदेश के हर नागरिक को दो-दो मास्क दिया जाएगा। यह मास्क रीयूज वॉशेबल होगा।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि 14 अप्रैल को लॉकडाउन समाप्त होता है तो महामारी अधिनियम के तहत सबको मास्क पहनना जरूरी होगा। ऐसे में उन्होंने निर्देश दिया है कि बिना मास्क के घर के बाहर निकलने की बिल्कुल अनुमति नहीं होगी।
PunjabKesari
कोरोना से देश में 184 लोग हुए ठीक
स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से शनिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस से अब तक 68 लोगों की जानें जा चुकी हैं। देशभर में अभी तक कुल 2902 पॉजिटिव मरीज हो गए हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान 601 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इन्हीं 24 घंटे के भीतर 12 मौतें भी हुईं। एक राहत वाली खबर यह है कि इसके संक्रमण से कुल 184 लोग ठीक हो चुके हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static