UP विधानसभा चुनाव में किसान BJP के खिलाफ माहौल बना कर सत्ता से करेंगे बेदखल: राकेश टिकैत

punjabkesari.in Thursday, Jul 15, 2021 - 06:17 PM (IST)

पीलीभीत: भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने आज कहा कि भाकियू के निशाने पर अब यूपी की भाजपा सरकार है। अब उसके विरूद्ध मोर्चा खोला जाएगा। यूनियन आगामी विधानसभा चुनाव में इस सरकार को हटा कर ही दम लेगी। राकेश टिकैत गुरूवार पीलीभीत की अमरिया तहसील क्षेत्र के गांव मुडलिया गौसु में सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष लखविंदर सिंह लक्खा के घर निजी कार्यक्रम में यहाँ पहुंचे। राकेश टिकैत ने कहा कि बंगाल चुनाव में भारतीय किसान यूनियन की ही ताकत थी जिससे बीजेपी के खिलाफ माहौल बनाया परिणाम स्वरूप बीजेपी की हार हुई।

उन्होंने कहा, इसी प्रकार उत्तर प्रदेश में भी वर्तमान सरकार के खिलाफ माहौल बनाने का काम यूनियन के कार्यकर्त्ता करेंगे। राकेश टिकैत यूपी विधानसभा चुनाव में सीधे चुनाव लड़ने से इनकार करते दिखे। उन्होंने स्पष्ट किया कि भारतीय किसान यूनियन न तो चुनाव लड़ेगी और किसी दूसरी पार्टी का समर्थन भी नही करेगी। बस तयशुदा निर्णय के तहत केंद्र की मोदी सरकार के फैसलों से नाराज किसान सरकार और बीजेपी के खिलाफ माहौल बनाने का काम अवश्य करेगी।

राकेश टिकैत ने कहा कि आगामी पांच सितंबर को मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत में किसान आंदोलन की आगे की रूपरेखा तैयार की जाएगी। पांच सितंबर को होने वाली अब तक की ऐतिहासिक महापंचायत होगी। केंद्र सरकार के विरूद्ध आंदोलनरत किसानों की बीते 22 जनवरी के बाद से बातचीत नहीं हो पाई है। तीनों कृषि कानून बिल की वापसी पर अड़े किसान नेता राकेश टिकैत ने सरकार के शर्तों के साथ बातचीत से सीधे इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा केंद्र सरकार कृषि कानून की वापसी की बात से सीधे इनकार करते हुए इसकी खामियों पर किसान नेताओं से चर्चा के लिए कई बार प्रस्ताव किसान संगठनों के पास भेज चुकी है। अब करीब छह महीने से सरकार से बंद बातचीत पर राकेश टिकैत ने चेताते हुए कहा कि अभी केंद्र सरकार के पास किसानों की समस्या के हल निकालने का समय है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static