फ्रैंकफर्ट में योगी के प्रतिनिधिमंडल ने की भारतीय उद्योग प्रमुखों से मुलाकात, रोड शो के जरिए निवेशकों को यूपी आने को दिया न्योता

punjabkesari.in Friday, Dec 09, 2022 - 09:53 PM (IST)

लखनऊ: अगले साल 10 से 12 फरवरी के बीच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (जीआईएस) के लिए विदेशों में योगी सरकार के प्रतिनिधिमंडल का रोड शो शुरू हो गया है। इसी क्रम में जर्मनी की राजधानी फ्रैंकफर्ट में प्रदेश के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को रोड शो के जरिए विदेशी निवेशकों को उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित किया। इससे पहले गुरुवार को भी योगी सरकार के प्रतिनिधिमंडल ने फ्रैंकफर्ट में भारतीय व्यापारिक नेताओं से मुलाकात की और भारतीय उद्योग समुदाय को उत्तर प्रदेश में अपने व्यापार का विस्तार करने और यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के आयोजन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था।      
PunjabKesari
प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता (नंदी) और लोक निर्माण विकास मंत्री जितिन प्रसाद ने की। इनके साथ खेल एवं युवा कल्याण विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल, आबकारी आयुक्त सेंथिल सी पांडियन और एमएसएमई विभाग के सचिव प्रांजल यादव सहित वरिष्ठ सरकारी अधिकारी मौजूद रहे।        

आधिकारिक प्रवक्ता ने यहां बताया कि योगी सरकार का प्रतिनिधिमंडल आठ दिसंबर को फ्रैंकफर्ट पहुंचा और पहुंचते ही अपना मिशन शुरू कर दिया। प्रतिनिधिमंडल ने जर्मनी के काउंसिल जनरल द्वारा आयोजित डिनर के दौरान कुछ विख्यात भारतीय व्यापारिक समूहों के प्रमुखों से मुलाकात की। इस अवसर पर प्रतिनिधिमंडल ने इन व्यापारिक प्रमुखों से उत्तर प्रदेश को अपने निवेश गंतव्य के रूप में चुनने का आग्रह किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static