राहुल पर योगी का तंज, कहा- कांग्रेस नेता को ये भी नहीं पता कि गन्ना कब बोया जाता है

punjabkesari.in Saturday, Sep 26, 2020 - 07:06 PM (IST)

देवरियाः कृषि कानून को लेकर विपक्षी दलों पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि गरीब और किसान की पूरी जिम्मेदारी के साथ देखभाल करने वाली सिर्फ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ही सरकारें हैं। CM ने राहुल गांधी पर भी करारा तंज कसा।

देवरिया में शनिवार को पार्टी के बूथ लेवल पदाधिकारी को सम्बोधित करते हुए योगी ने कहा कि केन्द्र सरकार ने किसानों के हितों की रक्षा के लिये जो कानून बनाया है, वह अन्नदाताओं की आर्थिक दशा सुधारने के साथ उनकी आमदनी को दोगना करने में सहायक बनेगा। उन्होंने आरोप लगाते हुते कहा कि जो विपक्षी दल आज तक किसानों का शोषण करते आते थे,वे आज किसानों को बरगलाने का कार्य करते हुए इस कानून का विरोध कर रहे हैं।

योगी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिये बगैर कहा ‘‘ एक नेता को मालूम भी नहीं है कि गन्ना कब बोया जाता है। ऐसे नेता किसानों का रहनुमा बनने का प्रयास करते हुए कृषि संशोधन विधेयक का विरोध कर रहे हैं।'' योगी ने कहा कि केन्द्र की सरकार ने किसानों के भले के लिए प्रधानमंत्री किसान फसल बीमा योजना , प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के साथ ही सभी फसलों के उपज का न्यूनतम समर्थन मूल्य दें रही है। कृषि कानून बनने से अब देश का किसान अपनी पैदावार को ओने पौने दाम पर बेचने के लिए विवश नहीं होंगे। प्रदेश के हर विकासखंड में एक भंडारण गृह ( कोल्ड स्टोरेज ) बनाया जाएगा जिसमें किसान अपनी उपज को रख सकता है लेकिन विपक्षी दल जो किसानों के साथ आज तक छल करता आया था,वह किसानों की सुधरती दशा देख अनाप शनाप आरोप लगाकर अपनी खीझ मिटाने का प्रयास कर रहा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static