बाबा रामदेव के पतंजलि फूडपार्क पर योगी सरकार के मंत्री ने सफाई दी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 06, 2018 - 03:41 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने पतंजलि फूडपार्क के मामले में अपना बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी ने इस मुद्दे पर मंगलवार को बाबा रामदेव से बात की। पतंजली फूड पार्क को लेकर जल्द ही कोई निर्णय लिया जाएगा। 

महाना ने कहा कि जो जमीन उन्हें (बाबा रामदेव) आवंटित है, वह पतंजलि आयुर्वेद के नाम पर है, लेकिन वे उसे पतंजलि फूड्स के नाम से चाहते थे। इस मामले में एक और एमओयू साइन करने की आवश्यकता नहीं है। कैबिनेट बैठक से पहले ही इस पर निर्णय ले लिया जाएगा। योगी आदित्यनाथ ने अब खुद योग गुरू बाबा रामदेव से बात कर मामले को संभालने का प्रयास किया है। उन्होंने अधिकारियों को कैबिनेट की अगली बैठक में ही इससे जुड़े प्रस्ताव को पेश करने का निर्देश दिया। 

गौरतलब है कि सरकार ने बाबा रामदेव के नेतृत्व वाली पतंजलि के ग्रेटर नोएडा के पास प्रस्तावित मेगा फूड पार्क की सैद्घांतिक अनुमति को रद्द करने के लिए नोटिस भेजा है। अगर कंपनी की तरफ से उचित जवाब नहीं मिलता है तो उसे मिली सैद्घांतिक अनुमति अगले महीने रद्द भी हो सकती है। 
PunjabKesari
पतंजलि आयुर्वेद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) आचार्य बालकृष्ण का कहना है कि इस परियोजना में उत्तर प्रदेश सरकार का अपेक्षित सहयोग नहीं मिल रहा है। इस वजह से उन्होंने इस परियोजना को किसी और राज्य में ले जाने का मन बनाया है। बालकृष्ण का कहना है कि ग्रेटर नोएडा के पास करीब 450 एकड़ में विकसित होने वाली इस परियोजना में करीब 6,000 करोड़ रुपये का निवेश प्रस्तावित था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static