सत्ता संभालते ही बुजुर्ग महिलाओं से किया वादा पूरा करेंगे योगी, सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी बुजुर्ग महिलाएं

punjabkesari.in Monday, Mar 14, 2022 - 11:24 AM (IST)

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव में बहुमत लेकर योगी आदित्यनाथ फिर से यूपी की सत्ता काबिज हो रहे हैं। ऐसे में फिर से मुख्यमंत्री पद को संभालने से पहले ही संकलप पत्र में किए वादों को धरातल पर उतारने की कवायद शुरू कर दी है। बता दें कि योगी ने चुनाव से पहले वादा किया था कि सत्ता में वापसी के बाद 60 से ऊपर की बुजुर्ग महिलाओं को रोडवेज की बसों में फ्री यात्रा की सुविधा मिलेगी। जिसके चलते अब बुजुर्ग महिलाओं को रोडवेज की बसों में फ्री यात्रा कराने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

योजना को धरातली रूप देने के लिए सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देशित किया गया है कि वे प्रतिदिन ऐसी महिलाओं का डाटा तैयार करें जिनकी उम्र 60 से अधिक है। यह रिपोर्ट सोमवार 11 बजे तक सौंपनी है। इस योजना के तहत बुजुर्ग महिलाओं को न सिर्फ साधारण सेवा बल्कि एसे बसों, जैसे- जनरथ, वॉल्वो और स्कैनिया में भी फ्री यात्रा की सुविधा होगी। इतना ही नहीं बुजुर्ग महिलाओं को बस अड्डों पर भी विशेष सहूलियतें दिए जाने की योजना है। विभाग ने बुजुर्ग महिलाओं को मुफ्त में सफर करवाने के लिए शासन से 99 रुपये प्रतिमाह के हिसाब से प्रतिपूर्ति का सुझाव दिया है। 99 रुपए जमा करने पर महीने भर फ्री यात्रा का सुझाव दिया गया है।

विभाग से भी पेंशनर्स की सूची मांगी गई 
प्रमुख सचिव परिवहन राजेश कुमार सिंह ने गत शुक्रवार को अफसरों के साथ बैठक कर बुजुर्ग महिलाओं को फ्री यात्रा करवाने का निर्देश दिया था। इसके बाद प्रधान प्रबंधक (संचालन) ने क्षेत्रीय प्रबंधकों को एक सर्वे करवाने का निर्देश दिया था, ताकि यह पता चल सके कि रोजाना कितनी बुजुर्ग महिलाएं रोडवेज की बसों में सफर करती हैं। इसके अलावा समाज कल्याण विभाग से भी पेंशनर्स की सूची मांगी गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static