याेगीराजः पढ़ाई की जगह महिला टीचरों को दुल्हन सजाने का फरमान जारी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 28, 2020 - 03:19 PM (IST)

सिद्धार्थनगर: बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी के गृह जनपद सिद्धार्थनगर में बच्चों को शिक्षा देने की जगह 20 महिला शिक्षकों को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में दुल्हनों को सजाने की जिम्मेदारी सौंप दी गईं। वहीं एबीएसए ध्रुव प्रसाद जायसवाल की तरफ से जारी इस फरमान के वायरल होने के बाद विभाग की किरकिरी हुई तो बीएसए भी हरकत में आ गए। उन्होंने आनन-फानन में आदेश को निरस्त कर दिया गया। जिसके बाद सोमवार देर शाम मंत्री डॉ़ सतीश द्विवेदी के निर्देश पर एबीएसए को सस्पेंड कर दिया गया।

जानकारी मुताबिक सिद्धार्थनगर जिले में मंगलवार यानि आज मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना प्रस्तावित है, यह कार्यक्रम बेसिक शिक्षा अधिकारी परिसर में होना तय है। सामूहिक विवाह समारोह की तैयारियां चल रही हैं। तैयारियों को लेकर खंड शिक्षा अधिकारी नौगढ़ ध्रुव प्रसाद जायसवाल इतना उत्साहित हो गए कि उन्होंने सोमवार को अपने क्षेत्र की 20 शिक्षिकाओं की ड्यूटी दुल्हनों को सजाने के काम में लगा दीं। इनमें तीन प्रिंसिपल और दो शिक्षा मित्र भी शामिल थीं। इसके लिए उन्होंने बाकायदा टीचरों के नाम सहित लिखित आदेश जारी कर दिया। जिसमें महिला टीचरों को यह हिदायत दी गई कि वो 28 जनवरी को सुबह नौ बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंच जाएं। सूचना के लिए आदेश बीएसए को भी भेज दिया गया।
PunjabKesari
नौगढ़ के खंड शिक्षा अधिकारी ध्रुव प्रसाद जायसवाल ने मौखिक आदेश को लिखित में जारी कर दिया। आदेश के जारी होने के बाद टीचरों ने इस पर आपत्ति जताई तो बीएसए सूर्यकांत त्रिपाठी ने आदेश पर रोक लगा दिया। सोमवार देर शाम बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ सतीश द्विवेदी के निर्देश पर ध्रुव प्रसाद को सस्पेंड कर दिया गया। वहीं इस मामले में जिलाधिकारी दीपक मीणा ने विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static