आपके एक वोट से देश की तकदीर बदल सकती है: योगी

punjabkesari.in Thursday, Mar 28, 2024 - 03:16 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को जनता से मतदान की अपील करते हुए कहा कि आप का एक वोट देश की तकदीर बदल सकता है। आदित्यनाथ ने कहा कि पहले इसी एक वोट के गलत हाथों में जाने पर मुजफ्फरनगर समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अराजकता का माहौल पैदा होता था और बाद में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मिले इसी एक वोट ने आस्था को सम्मान दिलाया है।

कर्फ्यू नहीं अब कांवड़ यात्रा के लिए जाना जाता है मुज़फ़्फ़रनगर 
मुख्यमंत्री ने मुजफ्फरनगर में भाजपा के प्रबुद्ध सम्मेलन में कहा, ''आप देखिएगा कि आपके एक वोट की कीमत कितनी होती है। आपका एक वोट जब गलत हाथों में जाता था तो मुजफ्फरनगर में महीनों कर्फ्यू लगता था। आपका एक वोट सही हाथों में गया तो मुज़फ़्फ़रनगर आज कर्फ्यू नहीं बल्कि कांवड़ यात्रा के लिए जाना जाता है।'' 

आपके एक वोट ने आपकी आस्था को सम्मान दिला दिया
आदित्यनाथ ने अयोध्या के नवनिर्मित राम मंदिर में पिछले दिनों होली खेले जाने का जिक्र करते हुए कहा, ''होली का एक गीत ‘होली खेले रघुवीरा अवध मा' सुन कर हर साल हमें दुख होता था कि होली खेलने के लिए भगवान राम का आह्वान तो हो रहा है लेकिन राम अयोध्या में अपनी जन्मभूमि पर हैं ही नहीं। 500 वर्ष बाद आपके एक वोट ने आपकी आस्था को सम्मान दिला दिया।'' उन्होंने तंज करते हुए पूछा कि क्या अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण सपा (समाजवादी पार्टी), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस के लोग करा पाते?

जब वोट जब गलत हाथों में जाता था तो हाथ रंगदारी वसूली वसूला जाता था
मुख्यमंत्री ने कहा, ''आपका एक वोट जब गलत हाथों में जाता था तो वह गलत हाथ रंगदारी वसूलता था। लेकिन एक वोट सही हाथों में, सही पार्टी को गया तो अब रंगदारी नहीं वसूली जाती बल्कि अब पीएम सम्मान निधि के माध्यम से फुटकर विक्रेताओं और व्यापारियों के लिए भी कर्ज के रास्ते खुले हुए हैं।'' उन्होंने भाजपा से जुड़े प्रबुद्ध वर्ग का आह्वान करते हुए कहा, ''आपको एक वोट की कीमत के बारे में समाज को बताना है। यह भी बताना है कि एक ओर परिवार पहले है तो दूसरी ओर देश पहले है। यही अंतर नरेन्द्र मोदी को अलग पहचान दिलाता है और इस पहचान को जन-जन तक पहुंचाने के लिए आपको लोगों के बीच जाना है।

'चौधरी साहब को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सम्मान दिया 
मुख्यमंत्री ने किसान बहुल पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जनता से कहा कि 'किसानों के मसीहा' पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को 'भारत रत्न' सम्मान बहुत पहले मिल जाना चाहिये था लेकिन किसान पिछली सरकारों की एजेंडें में था ही नहीं। उन्होंने कहा, ''चौधरी साहब को यह सम्मान सम्मान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिया है।'' उन्होंने किसानों के साथ जुड़ाव जताते हुए उनके लिए चलाई जा रही सरकार की विभिन्न योजनाओं का भी जिक्र किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static