पुलिसकर्मी की पिटाई से गंगा में छलांग लगाकर युवक ने दे दी जान, छात्रा ने भी मारा थप्पड़; परिजनों ने किया हंगामा

punjabkesari.in Thursday, Jul 11, 2024 - 12:19 PM (IST)

Varanasi News: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में बुधवार को पुलिसकर्मी और छात्रा की पिटाई से क्षुब्ध होकर एक युवक ने गंगा में कूदकर आत्महत्या कर ली। इस मामले में आरोपी दो पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर जांच का निर्देश दिया गया है। इस घटना के बाद से परिजनों में कोहराम मच गया। गुस्साए परिजनों ने पुलिसकर्मियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए सड़क पर शव रखकर जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंचे आलाधिकारी परिजनों को समझाने में जुटे।

जानिए क्या है पूरा मामला
यह पूरा मामला जिले के लंका थाना क्षेत्र नगवा का है। यहां पर एक छात्रा से सब्जी विक्रेता विशाल सोनकर नामक युवक का विवाद हो गया। यहां पर मॉर्निंग वॉक पर निकले लंका थाना क्षेत्र के थाना प्रभारी शिवाकांत मिश्रा दो पुलिसकर्मियों के साथ वहां से गुजरते वक्त मौके पर पहुंचे। छात्रा और युवक के विवाद में थाना प्रभारी के सामने दो पुलिसकर्मियों ने युवक को डांट फटकार लगाते हुए थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद उन पुलिसकर्मियों ने छात्रा को बुलाकर उससे भी युवक की पिटाई कराई। जिससे परेशान होकर युवक ने गंगा में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। युवक की पिटाई का वीडियो सीसीटीवी में भी कैद है।

परिजनों ने लगाए पुलिस पर गंभीर आरोप
युवक के आत्महत्या करने के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। गुस्साए परिजनों ने क्षेत्रीय लोगों के साथ मिलकर पुलिसकर्मियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए सड़क पर शव रखकर जमकर हंगामा किया और पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। मृतक के पिता के अनुसार सार्वजनिक तौर पर उनके बेटे को थप्पड़ मारा गया, जो नही होना चाहिए था। यदि उसने कोई गलती की है, तो कानून को अपने हिसाब से काम करना चाहिए ना कि सार्वजनिक रूप से पुलिसकर्मी थप्पड़ मारे और लड़की से थप्पड़ मरवाए। ऐसे में परिजन थाना प्रभारी शिवकांत मिश्रा आरोपी पुलिसकर्मी सिपाही रंगपाल और दरोगा लक्ष्मीकांत मिश्र पर कार्रवाई की मांग पर अड़ गए। मौके पर पहुंचे आलाधिकारी परिजनों को समझने में जुट गए। लोगों के आक्रोश को देखते हुए कई थानों की पुलिस फोर्स लगाई गई।

दो पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया जांच का आदेश
इस मामले को बढ़ता देखकर मौके पर पहुंच वाराणसी कमिश्नरेट काशी जोन के कार्यवाहक डीसीपी सूर्यकांत त्रिपाठी ने परिजनों के शिकायत पत्र को लेकर तत्काल आरोपी दो पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर जांच का आदेश दिया। जिसके पश्चात मृतक के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। फिलहाल, इस मामले में जांच जारी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static