Agra: अग्निवीर भर्ती के लिए आए युवक की फर्जी एनकाउंटर में मौत! कोर्ट ने दिए पुलिस कर्मियों पर मुकदमे के आदेश

punjabkesari.in Sunday, Mar 19, 2023 - 11:47 AM (IST)

आगरा(मानवेन्द्र): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आगर-ग्वालियर मार्ग पर 6 महीने पहले इरादत नगर क्षेत्र में हुई पुलिस मुठभेड़ (Police Encounter) में मारे गए युवक (Youth) की मौत (Death) पर पुलिस अब फंस गई है। युवक की मां (Mother) ने पुलिस पर फर्जी मुठभेड़ कर बेटे को मारने का आरोप लगाया है। पीड़िता का कहना है कि उसका बेटा आगरा में अग्निवीर भर्ती (Agniveer recruitment) देखने के लिए आया था। पीड़िता के प्रार्थना पत्र पर सीजेएम कोर्ट ने पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज (FIR) करने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही पुलिस आयुक्त को जांच एजेंसी से पड़ताल करने के लिए भी लिखा है।

PunjabKesari

27 सितम्बर दोपहर को परिजनों को सूचना मिली कि आकाश का हुआ है एनकाउंटर
मिली जानकारी के मुताबिक, एडवोकेट भारतेन्द्र सिंह ने बताया कि मामला 27 सितंबर 2022 का है। मध्य प्रदेश, मुरैना के गांव गढ़ौरा की रहने वाली ममता सिंह ने सीजेएम कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया था। इसमें कहा कि 26 सितंबर 2022 को आकाश घर से अपने भाई विष्णु के पास आगरा आया था। विष्णु आगरा में केंद्रीय आयुध डिपो में कार्यरत है। आकाश को आगरा में अग्नि भर्ती प्रक्रिया की जानकारी करनी थी।  लेकिन 27 सितम्बर को दोपहर को परिजनों को सूचना मिली कि आकाश का एनकाउंटर हुआ है। जिसके बाद पुलिस अभिरक्षा में इलाज के दौरान 13 नवम्बर को आकाश की मौत हो गई। सीजेएम मृत्युंजय श्रीवास्तव ने मामला संगीन मानते हुए थानाध्यक्ष इरादत नगर और अज्ञात पुलिस कर्मियों के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं। यह भी कहा है कि एक कॉपी पुलिस आयुक्त को भी भेजी जाए, जिससे स्वतंत्र एजेंसी से जांच कराई जा सके।

PunjabKesari

पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी कैमरे में हो गया कैद
पुलिस के अनुसार ग्वालियर और मुरैना से बड़े पैमाने पर सैया और आसपास के इलाकों से बालू का अवैध खेल चल रहा था। खनन माफिया ने 5 सितंबर 2022 को सैया टोल का बैरियर तोड़कर एक के बाद एक 13 ट्रैक्टर निकाले थे। यह पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गई थी। इसके बाद 27 सितंबर 2022 को आगरा-ग्वालियर मार्ग से चंबल नदी की बालू से लदे ट्रैक्टर ट्रॉली जा रहे थे। पुलिस टीम ने उसका पीछा किया। इसी दौरान सूरजपूरा रोड, नहर पुल से पहले दो ट्रैक्टरों को पुलिस ने घेरा था। मुठभेड़ में ट्रैक्टर चालक को गोली लगी थी। चालक घायल होकर नीचे गिर पड़ा। पुलिस ने घायल को आकाश गुर्जर बताया था। वह मुरैना का रहने वाला था, उसके खिलाफ दो मुकदमे दर्ज किए गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static