पाकिस्तानी गोलाबारी में शहीद हुए उत्तराखंड के 2 जवान, CM रावत ने किया नमन

punjabkesari.in Sunday, May 03, 2020 - 01:19 PM (IST)

देहरादूनः देश इस समय जहां कोरोना महामारी से जूझ रहा है, वहीं दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर बॉर्डर से उत्तराखंड के लिए एक दुखद खबर सामने आई है। जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले के उड़ी सेक्टर में पाकिस्तानी गोलाबारी में उत्तराखंड के 2 जवान शहीद हो गए। वहीं जवानों की शहादत पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने नमन किया है।

जानकारी के अनुसार, ये दोनों ही जवान सीमांत जिले पिथौरागढ़ के है। शहीद जवानों में 21 कुमाऊं रेजिमेंट के नायक शंकर सिंह मेहरा और गोकर्ण सिंह के नाम सामने आए है। सैनिकों की शहादत की खबर मिलते ही पिथौरागढ़ जिले सहित उत्तराखंड में शोक की लहर फैल गई है। दोनों शहीदों का पार्थिव शरीर रविवार को बरेली हेडक्वार्टर पहुंचेगा, जहां से सड़क मार्ग या हवाई मार्ग के जरिए पार्थिव शरीर को पिथौरागढ़ लाया जाएगा।

सीएम रावत ने किया नमन
वहीं मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि पिथौरागढ़ निवासी 21 कुमाऊं रेजीमेन्ट के हवलदार गोकर्ण सिंह और नायक शंकर सिंह मेहरा के बलिदान को शत-शत नमन। हमें अपने जवानों की शहादत पर गर्व है वहीं उन्हें खोने का बेहद दुख भी है। सीएम ने कहा कि ईश्वर शहीदों के परिजनों को धैर्य प्रदान करें। सरकार शहीदों के परिजनों के साथ हर समय खड़ी है।

बता दें कि कुमाऊं रेजिमेंट में तैनात शहीद नायक शंकर सिंह मेहरा गंगोलीहाट तहसील के नाली गांव का निवासी है जबकि शहीद गोकर्ण सिंह मुनस्यारी तहसील के नापड गांव निवासी के निवासी थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static