उत्तराखंड में मौसम से उत्पन्न स्थिति के बारे में अमित शाह ने सीएम धामी से ली जानकारी

punjabkesari.in Monday, Oct 18, 2021 - 05:32 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड में रविवार से लगातार हो रही भारी बारिश से उत्पन्न स्थिति को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने फोन पर मुख्यमंत्री पुष्कर धामी से सोमवार को बात की और उनसे हालात के बारे में जानकारी ली।

शाह ने धामी से फोन पर राज्य में भारी बारिश से बचाव हेतु की जा रही तैयारियों के विषय में जानकारी ली तथा केंद्र सरकार द्वारा राज्य को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। वहीं धामी ने राज्य के सभी जिलाधिकारियों से जनपदों में बारिश की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जिले में बारिश की स्थिति तथा आवागमन की स्थिति की प्रत्येक घंटे की रिपोर्ट दी जाए। इसके साथ ही उन्होंने चारधाम यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं से भी सावधानी बरतने की अपील की है।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर आज प्रदेश के प्रथम कक्षा से 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूल बंद रखे गए हैं। उन्होंने जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी भी प्रकार की आपदा की स्थिति में प्रतिक्रिया का समय कम से कम हो। यात्रियों को असुविधा न हो। भारी बारिश के मध्य बद्रीनाथ, केदारनाथ सहित सभी ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बफर्बारी हो रही है। कई क्षेत्रों में भूस्खलन के कारण मार्ग अवरुद्व हो गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static