CM ने अल्मोड़ा की जनता को दिया विकास का तोहफा, लाखों की योजनाओं का किया शिलान्यास

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2019 - 10:47 AM (IST)

नैनीतालः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कुमाऊं मंडल के अल्मोड़ा जिले की जनता को 2981.33 लाख रूपए की विकास योजनाओं का तोहफा दिया और कई योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किए।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने राज्य की जनता को प्राकृतिक संपदा को आजीविका का आधार बनाने के लिए प्रोत्साहित भी किया। उन्होंने मानिला के सराईखेत में मिनी स्टेडियम बनाने की घोषणा भी की। उन्होंने मानिला महोत्सव में भी भाग लिया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि सरकार सड़क, बिजली और पानी को सुदूरवर्ती क्षेत्र की जनता तक पहुंचाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता प्राकृतिक संपदा को आजीविका का आधार बनाए और उनसे जुड़े। उन्होंने कहा कि राज्य में पिरूल से बिजली बनाने का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है। अब तक 21 लोगों द्वारा आवेदन किए गए हैं। इसके साथ ही 2 महीने में सभी प्रोजेक्ट शुरू हो जाएंगे।
PunjabKesari
वहींं सीएम ने कहा कि राज्य में पर्यटन सीजन चरम पर है। अभी तक 3 गुना अधिक पर्यटक देवभूमि पहुंच चुके हैं। उन्होंने लोगों से खेती की ओर लौटने और अधिक से अधिक खेती करने को कहा। उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि मरचूला-मानिला-चित्तौड़खाल और भिकियासैंण को पर्यटन सकिर्ट से जोड़ा जाएगा। बरकींडा में लिफ्ट सिंचाई योजना का निर्माण किया जाएगा, जैनल से डोटियाल मुख्य मार्ग से कुनहिल तक मोटर मार्ग का डामरीकरण, मंगरूखाल-तिमली-चचरोटी पेयजल योजना का पुनर्गठन, गडकोट से सराईखेत पेयजल योजना का निर्माण, मानिला इंटर कालेज की 500 नाली भूमि को फल पट्टी के रूप में विकसित किया जाएगा।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static