CM रावत का सभी जिलाधिकारियों को निर्देश- समय से पूरी की जाए CORONA टीकाकरण की तैयारियां

punjabkesari.in Monday, Dec 21, 2020 - 11:17 AM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सभी जिलाधिकारियों से कोरोना टीकाकरण की सभी आवश्यक तैयारियां समय पर सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।

मुख्यमंत्री ने इसके लिए प्राथमिकताएं निर्धारित करते हुए टीकाकरण केन्द्रों का चिन्हीकरण एवं आवश्यक उपकरणों के साथ ही मैन पॉवर की उपलब्धता का पूरा योजना समय पर सुनिश्चित किये जाने के भी निर्देश दिए है। उन्होंने स्कूलों के बजाय अस्पतालों एवं उसके आस पास क्षेत्रों में टीकाकरण केन्द्र स्थापित करने को कहा है। त्रिवेन्द्र ने अपने सरकारी आवास में मण्डलायुक्तों के साथ ही सभी जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से कोरोना के बचाव से सम्बन्धित व्यवस्थाओं की समीक्षा की। साथ ही सचिव स्वास्थ्य को निर्देश देते हुए कहा कि राज्य में सरकारी एवं निजी लैब में प्रतिदिन हो रहे परीक्षणें एवं उनकी क्षमता आदि का पूरा विवरण उन्हें शीघ्र उपलब्ध करवाया जाए।

वहीं सीएम रावत ने निर्देश देते हुए कहा कि कोराना मृत्यु दर को कम करने के लिए विशेष प्रयास किए जाए। कोरोना के कारण जिन लोगों की मृत्यु हो रही है, किसी अन्य रोग से ग्रसित होने, देरी से अस्पताल में पहुंचने या अन्य किस कारण से हो रही है, इसका पूरा विश्लेषण किया जाए। किसी भी कोरोना मरीज को हायर सेंटर रेफर किया जाना है, तो इसमें बिल्कुल भी विलम्ब न किया जाए। रिकवरी रेट बढ़ाने के लिए और प्रयासों की जरूरत है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static