अब आइसोलेटेड व्यक्तियों की हो सकेगी निगरानी, CM रावत ने IVRS के ट्रायल रन का किया शुभारम्भ

punjabkesari.in Saturday, Dec 12, 2020 - 05:23 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सचिवालय में जिला हरिद्वार के लिए कोरोना के कारण आईसोलेट में रह रहे व्यक्तियों की मॉनिटरिंग हेतु इंटरएक्टिव वॉइस रिस्पोंस सिस्टम (IVRS) के ट्रायल रन का शुभारम्भ किया।

इस प्रणाली द्वारा कोरोना के कारण आइसोलेशन में रह रहे व्यक्तियों की मॉनिटरिंग की जाएगी। सिस्टम द्वारा पूछे गए सवालों की प्रतिक्रिया के अनुसार सभी समस्याएं एवं जानकारियां सिस्टम में दर्ज हो जाएंगी। इस प्रणाली के माध्यम से लक्षण, टेस्टिंग एवं फॉलो-अप से सम्बन्धित प्रश्न पूछे जाते हैं। उनके उत्तरों के अनुसार सभी समस्याओं के निराकरण हेतु सम्बन्धित नोडल अधिकारियों को सूचित कर तत्काल मेडिकल सहायता उपलब्ध करवाई जाएगी।

वहीं सीएम रावत मुख्यमंत्री ने आइसोलेशन में रह रहे एक व्यक्ति से फोन पर बात कर उनके स्वास्थ्य का हाल जाना और शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। उन्होंने कहा कि कोविड से संक्रमित व्यक्ति की मॉनिटरिंग करना तो आवश्यक है, परन्तु यह भी सुनिश्चित किया जाए कि संक्रमण से ग्रसित व्यक्तियों से सुविधाजनक तरीके से समय पर सम्पर्क किया जाए। फीडबैक लेने के दौरान आइसोलेशन में रह रहे व्यक्ति को कम से कम परेशानी हो।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static