उत्तराखंड के एक और युवक में कोरोना की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 7

3/30/2020 10:51:28 AM

देहरादूनः उत्तराखंड में कोरोना वायरस का लहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इसी बीच रविवार को एक और युवक के कोरोना वायरस (कोविड 19) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसके बाद राज्य में इससे पीड़ितों की कुल संख्या 7 हो गई है।

राज्य की स्वास्थ्य महानिदेशक डॉक्टर अमिता उप्रेती ने बताया कि मिलिट्री अस्पताल में भर्ती एक 47 वर्षीय व्यक्ति के सैम्पल की जांच में रविवार को कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि राज्य में इससे पहले 6 लोग इससे पीड़ित पाए गए थे, जिनमें से 2 स्वस्थ होकर अपने घर भेजे जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से ग्रस्त यह सातवां व्यक्ति राजस्थान से 10 मार्च को देहरादून आया था। उस समय इसमें किसी प्रकार के लक्षण नहीं थे। बीते 24 मार्च को कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर 26 मार्च को वह सैन्य अस्पताल देहरादून में भर्ती हुआ, जहां से उसका सैम्पल 27 तारीख को लैब भेजा गया, जिसकी रिपोर्ट रविवार को प्राप्त हुई।

इसके साथ ही, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आगामी 31 मार्च को राज्य में एक-दूसरे जिले तक जाने की रियायत सम्बन्धी अपने आदेश को निरस्त कर दिया है। उन्होंने कहा कि रविवार को गृह मंत्रालय की ओर से जारी निर्देशों में एक जिले से दूसरे जिले में मूवमेंट को भी रोके जाने को कहा गया है। हमें देश को कोरोना से मुक्त करने के लिए और सख्ती से लॉकडाउन को लागू करना है। इससे कुछ कष्ट हो सकता है परंतु यह हम सभी के हित में है। इस बीच मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने सभी जिलाधिकारियों को केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं।


Nitika

Related News