उत्तराखंड में परीक्षाएं होंगी स्थगित, कॉलेजों में केवल ऑनलाइन क्लासेज की अनुमति: CM तीरथ

punjabkesari.in Saturday, Apr 17, 2021 - 06:36 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने निर्देश देते हुए कहा कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करवाया जाए। जो लोग मास्क सही तरीके से नहीं पहन रहे हैं और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन कर रहे हैं, उन पर सख्त कार्रवाई की जाए।
PunjabKesari
तीरथ सिंह रावत ने राज्य में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करते हुए कहा कि परीक्षाओं को स्थगित किया जाए और कॉलेजों में केवल ऑनलाइन क्लासेज की अनुमति दी जाए। उन्होंने कहा कि जागरूकता पर सबसे अधिक जोर दिया जाए। टेस्टिंग की संख्या बढ़ाई जाए और वैक्सीनैशन अभियान में भी तेजी लाई जाए। कङ़ाई भी और दवाई भी, पर काम करना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि होम आइसोलेशन की प्रभावी रणनीति बनाई जाए। उन्होंने कहा कि होम आईसोलेशन वालों को जरूरी किट दी जाए और उनसे लगातार सम्पर्क रखा जाए। कोविड केयर सेंटरों को मजबूत किया जाए। कंट्रोल रूम का प्रभावी संचालन हो। वहां प्रशिक्षित अधिकारी और कार्मिक तैनात किए जाएं।

वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि मृत्यु दर को कम करने के लिए यह सुनिश्चित किया जाए कि संक्रमित व्यक्ति को समय पर इलाज मिले। कान्टेक्ट ट्रेसिंग बहुत जरूरी है। कंटेन्मेंट जोन में पूरी सख्ती रखी जाए। मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने कहा कि पिछली बार फ्रंटलाइन वर्करस ने बहुत अच्छा काम किया था। इस बार भी उसी जज्बे के साथ हमें संक्रमण को रोकना है। बोर्डरस पर चैकिंग की जाए। आरटीपीसीआर टेस्ट का अनुपात बढ़ाया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static